Australia should put pressure on Kohli first: Lee । सलाह: ऑस्ट्रेलिया को शुरुआत में कोहली पर दबाव बनाना होगा, ब्रैट ली ने कहा

    0
    430

    Australia should put pressure on Kohli first: Lee । सलाह: ऑस्ट्रेलिया को शुरुआत में कोहली पर दबाव बनाना होगा, ब्रैट ली ने कहा

    डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगा तो ऑस्ट्रेलिया टीम जरूर बदला लेने की कंडीशन में होगा ऐसा ऑस्ट्रेलिया के सबसे तेज गेंदबाज ब्रैट ली का मानना | भारत को ऑस्ट्रेलिया में चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने हैं। भारत ने अपने पिछले दौरे पर ऑस्ट्रेलिया को अपने ही घर में हराकर इतिहास बनाया था। यह सब मानते है की ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ दो धुरंधर बल्लेबाज उस सीरीज में नहीं थे क्यों की उनको बॉल टेंपरिंग के कारण एक साल के मैच के बाहर ही थे। इस बार ऑस्ट्रेलिया काफी बेहतरीन टीम होगी ऐसा ली का मानना है और यह ली के लिए सबसे अच्छी श्रृंखला थी।

    ऑस्ट्रेलिया बदला जरूर चाहता है, लेकिन मैं जानता हूं कि भारत अपनी तरह का क्रिकेट खेलेगा जो ऑस्ट्रेलिया को परेशानी में डाल देगा। मुझे व्यक्तिगत तौर पर यह लग रहा है कि इस बार ऑस्ट्रेलिया को संभालना बहुत ही मुश्किल होगा। ब्रेट ली ने भारतीय captain Virat कोहली रुकने की सलाह दी और कहा कि अगर Australia का तेज गेंदबाज उन्हें शुरू से ही दूर कर सकता है तो वह बल्लेबाज से अच्छी तरह निपट सकते हैं।

    कोहली 2018-19 के दौरे पर सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज थे। वह भले ही इस बार सूची में पहले स्थान पर आने के बारे में सोच रहे हों, लेकिन स्मिथ के आने के बाद से यह बिलकुल भी आसान नहीं होगा। बल्लेबाजी की लड़ाई दोनों के बीच होगी।

    ब्रैट ली ने कहा, यह निश्चित रूप से विश्वस्तरीय बैट्समैन हैं और Australia को यह सुनिश्चित करना होगा कि कोहली को गेंदबाजी करने के लिए उनके पास अच्छी रणनीति हो। मुझे लगता है कि अगर वह सीरीज की शुरुआत में उन्हें दबाव में लाते हैं तो इससे ऑस्ट्रेलिया को उन्हें नियंत्रित करने में मदद मिलेगी। उस दौरे पर भारत के सफलता का राज उनके तेज गेंदबाज थे। जसप्रीत बुमराह धुवाधार गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को बहुत परेशान किया था।

    बुमराह ने उस सीरीज में 21 विकेट लिए थे। मोहम्मद शमी ने 16 और इशांत शर्मा ने 11 विकेट लिए। ली ने कहा कि भारत का मौजूदा गेंदबाजी आक्रमण शानदार है और वह किसी भी स्थिति में शानदार प्रदर्शन करने का दमखम है। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि लंबाई और दक्षता के बल पर वह किसी भी स्थिति में गेंदबाजी कर सकते हैं । उन्हें लगता है कि वे किसी भी परिस्थिति के लिए तैयार हैं।

    दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजों उस समय बुमराह को में गिना जाता है, लेकिन उनके रनअप की वजह से चोट मुक्त रहना आसान नहीं होगा ऐसे कई महान गेंदबाजों ने कहा है । बुमराह छोटे रनअप और कटोरे से तेजी से आते हैं, जिससे उन्हें परेशानी हो सकती है।

    ली ने कहा, मुझे लगता है कि यह उनके लिए मजबूत होना और उनके लिए सही काम करना मायने रखता है । जाहिर है, छोटा रनअप उसके बॉडी पर ज्यादा दबाव डालता है | ब्रेट ली ने हाल ही में Sportsaat के साथ करार किया है जो सभी खेलों का एक ही मंच है |

    इस पर ली ने कहा, ‘इंडिया बहुत ही बड़ा देश है और खेल संबंधों खासकर क्रिकेट, कबड्डी और फुटबॉल को लेकर लोगों में काफी प्यास है। इस प्यास को सही दिशा में ले जाने के लिए खेल घर बाकियों से अलग होता है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here