Apple launches 13-inch MacBook Pro, learn price and specifications

    0
    416

    Apple launches 13-inch MacBook Pro, learn price and specifications

    एक नया मैजिक कीबोर्ड के साथ Apple ने butterfly की-बोर्ड की जगह अपने Macbook pro को अपग्रेड किया और एक नया 13 इंच का model पेश किया है | नया Macbook प्रो मॉडल 10वीं जेनरेशन इंटेल कोर प्रोसेसर के साथ आता है, जो पुराने 13 इंच के Macbook प्रो की तुलना में ८० प्रतिशत तेज अनुभव प्रदान करता है । ये नया Macbook pro model आपको 16 GB Ram और 256 GB Ram के साथ उपलब्ध होगा | और एडिशनल अप आप को 32 जीबी रैम और 4 टीबी स्टोरेज मिलेंगे।

    भारत में 13 इंच Macbook प्रो कीमत, उपलब्धता विवरण

    13 इंच का Macbook pro की कीमत भारत मैं 1,22,990 रुपये से start होगी | लेकिन लॉन्चिंग के समय यह कहा गया था कि एप्पल के अधिकृत पुनर्विक्रेताओं के जरिए आने वाले दिनों में नया मॉडल उपलब्ध कराया जाएगा।

    13 इंच Macbook प्रो स्पेसिफिकेशन, फीचर्स

    ऐपल ने Macbook में १३.३ इंच का एलईडी-बैकलिट आईपीएस डिस्प्ले दिया है, जिसे पिछले 13 इंच के मॉडल में भी दिया गया था । इसके डिस्प्ले पैनल का रेजोल्यूशन 2560×1600 पिक्सल है, जिसमें पिक्सल डेंसिटी 227 पीपीआई और 500 नाइट्स ब्राइटनेस है। बेस वैरिएंट में पुरानी 8वीं जेनरेशन की इंटेल कोर आई5 सीपीयू का इस्तेमाल 1.4 GHz की घड़ी की स्पीड और 3.9 गीगाहर्ट्ज की बूस्ट स्पीड के साथ किया गया है। इसके साथ इसमें 8 जीबी एलपीडीडीआर3 रैम और 256 जीबी स्टोरेज है। इस मॉडल में 2 वज्र 3 पोर्ट की सुविधा है, लेकिन इस बार यह एप्पल टच बार स्टैंडर्ड के साथ आया है।

    हालांकि, इसके प्रीमियम वेरिएंट में कुछ ध्यान देने योग्य बदलाव दिए गए हैं, जिसकी शुरुआती कीमत $१,७९९ है । इसमें आपको क्वाड-कोर 10वीं जेनरेशन का इंटेल कोर I5 प्रोसेसर मिलेगा, जिसमें 2 गीगाहर्त्ज की क्लॉक स्पीड होगी। टर्बो बूस्ट स्पीड 3.8 गीगाहर्ट्ज होगी। इसमें 16 जीबी एलपीडीडीआर4एक्स रैम और 512 जीबी स्टोरेज है। इस रैम को 32 जीबी तक अपग्रेड किया जा सकता है। इसके अलावा इसमें 4 वज्र 3 पोर्ट होंगे, जबकि इसमें 6K डिस्प्ले जैसे एप्पल प्रो डिस्प्ले एक्सडीआर कैपेसिटी है।

    इसके अलावा इस Macbook प्रो में आपको इंटेल आइरिश प्लस ग्राफिक्स मिलेंगे, जो पुराने 13 इंच Macbook प्रो मॉडल की तुलना में 80 प्रतिशत तेज परफॉर्मेंस देने में सक्षम है। नए ग्राफिक्स में 4K वीडियो एडिट और स्मूद गेम प्ले एक्सपीरियंस मिलेगा, जो पिछले वर्जन में भी मिला था । इसके अलावा, आपको 6K रेजोल्यूशन उपलब्ध होने के साथ नए Macbook को प्रो डिस्प्ले एक्सडीआर से कनेक्ट करने का विकल्प भी मिलेगा ।

    नई Macbook प्रो में 13 इंच के मॉडल के साथ मैजिक कीबोर्ड मिलेगा, जो एप्पल ने अब तक पिछले साल नवंबर में लॉन्च हुए 16 इंच के Macbook प्रो के साथ दिया है। यह वही कीबोर्ड है जिसे मार्च में लॉन्च किए गए फ्रेश Macbook एयर के साथ छापा गया था । नया कीबोर्ड मौजूदा बटरफ्लाई कीबोर्ड का अपग्रेड वर्जन है और एपल ने 1mm ट्रैवल के साथ सिजर मैकेनिज्म को रीडिजाइन किया है । इसमें तीर के लिए उल्टे टी की व्यवस्था की गई है। टच कंट्रोल के लिए आपको टेर बार भी दिया जाएगा।
    एपल ने 13 इंच के Macbook प्रो मॉडल में टच आई सपोर्ट की पेशकश की है, जो एक साँस सुरक्षा अनुभव प्रदान करने के लिए बिल्ट-इन एपल टी2 सिक्योरिटी चिप के साथ काम करेगा । इस Macbook के साथ, आपको मैकओएस कैटलिना को बॉक्स से बाहर भी मिलेगा।*

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here