Microsoft Surface गो 2 और Microsoft Surface बुक थ्री लॉन्च, जानें इनके बारे में

    0
    318

    Microsoft ने आखिरकार नई Surface गो 2 पिल, Surface बुक थ्री लैपटॉप कंप्यूटर, Surface हेडफोन 2, Surface इयरबड्स, Surface डॉक 2 और यूएसबी-सी ट्रैवल हब लॉन्च कर दिया है । कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान सारी दुनिया अबतक घर से काम कर रही है । कंपनी ने सबसे बहुप्रतीक्षित डिवाइस लॉन्च कर अपने ग्राहकों को शानदार अनुभव देने की दिशा में ही कदम बढ़ाया है। Microsoft के मुताबिक, इसे Windows 10 की क्षमता दिखाने के साथ साथ लोगों को इस पर काम करने, कुछ नया सीखने और entertainment का शानदार अनुभव देने के लिए बनाया गया है। इन नए उत्पादों में कंपनी के पोर्टफोलियो में नए टैबलेट, 1 लैपटॉप में 2, एक्सेसरीज शामिल हैं। तो चलिए अब इन उत्पादों और उनकी कीमत और विनिर्देशों पर एक नज़र डालते हैं।

    Microsoft Surface Go 2 worth and specs

    Microsoft Surface गो 2 टैबलेट में 10.5 इंच की स्क्रीन है, जिसमें 1920×1280 पिक्सल का रेजोल्यूशन है। यह बेहतर बैटरी का वादा करता है, इस टैब के टॉप-एंड वेरिएंट में ६५ फीसदी फास्ट परफॉर्मेंस है जो आठवीं जेनरेशन इंटेल कोर एम प्रोसेसर पर काम करता है । बेस वैरिएंट की कीमत 399.99 डॉलर (करीब 30,500 रुपये) है, जिसमें इंटेल पेंटियम गोल्ड प्रोसेसर, 4 जीबी रैम और 64 जीबी ईएमएमसी स्टोरेज जैसे विकल्प हैं। अगर आप इस टैब के हाई-एंड मॉडल से संबंधित चर्चा करते हैं, तो इसमें आठ जीबी रैम और १२८ जीबी स्टोरेज के साथ हायर-एंड सीपीयू मिलेगा, जिसकी कीमत $६२९ (लगभग ४७,९७० रुपये) या $७२९ (लगभग ५५,५९५ रुपये) है ।

    Surface गो 2 का लोड बिना कीबोर्ड कवर के 553 ग्राम है। अन्य फीचर्स की बात करें तो आपको Microsoft का मालिकाना Surface कनेक्टर, हेडफोन सॉकेट, माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट, ड्यूल स्टूडियो माइक्रोफोन और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के लिए 5 मेगापिक्सल का वेबकैम, चार्जिंग और एक्सेसरीज मिलेगी।

    Surface गो 2 के लिए Microsoft Surface का कवर कई रंगों में उपलब्ध है, जिसकी शुरुआती कीमत $९९ (लगभग ७,५५० रुपये) है ।

    Microsoft Surface Book Three worth and specs

    प्रीमियम Microsoft Surface बुक थ्री डिटैचेबल 2 1 डिवाइस में है, जिसके बारे में कहा जा रहा है कि वह इसे अपने पिछले मॉडल की तुलना में 50 फीसदी बेहतर परफॉर्मेंस दे सकता है। Microsoft Surface बुक थ्री में आपको 13.5 इंच और 15 इंच के दो वर्जन मिलेंगे। 15 इंच का यह मॉडल आपको 17.5 घंटे की बैटरी लाइफ देता है। आप गेमिंग या कुशल सामग्री सामग्री निर्माण के लिए व्यक्तिगत रूप से Nvidia GeForce GTX या Quadro RTX GPU का चयन कर सकते हैं। Microsoft ने इंटेल 10वें दौर के ‘आइस लेक’ कोर आई5 और कोर आई7 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है।

    इसके विपरीत, 13.5 इंच के पुतले का वजन 1.64 किलो है जबकि 15 इंच के पुतले का वजन 1.9 किलो है, साथ ही हटाने योग्य गोलियां और कीबोर्ड हैं। अन्य विकल्प वाई-फाई 6, दो यूएसबी 3.1 जेन2 टाइप-ए पोर्ट, एक यूएसबी 3.1 जेन-सी पोर्ट, दो Surface कनेक्टर पोर्ट, माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट, 5 मेगापिक्सल प्रवेश डिजिटल कैमरा और आठ मेगापिक्सल रियर डिजिटल कैमरा, फॉर-फिल्ड स्टीरियो माइक्रोफोन और पूरी तरह से बैकलिट कीबोर्ड को गले लगाते हैं।

    13.5 इंच के इस मॉडल की कीमत 1,599 डॉलर (लगभग 1,21,940 रुपये) है, जो 1.2 GHz कोर आई5 सीपीयू, आठ जीबी रैम और 256 जीबी एनवीएमई स्टोरेज के साथ आता है। 15 इंच का वैरिएंट 1.थ्री गीगाहर्ट्ज कोर आई7 सीपीयू, जीफोर्स जीटीएक्स टीआई जीपीयू, 32 जीबी रैम और 2TB NVMe स्टोरेज के साथ आता है। इसकी कीमत 3,399 डॉलर (करीब 2,59,200 रुपए) है।

    Microsoft Surface Headphones 2 worth and specs

    Surface हेडफोन 2 को Surface गो 2 पिल और Surface बुक थ्री लैपटॉप कंप्यूटर के साथ भी लॉन्च किया गया है, जो 13 स्तर के परिवेश शोर में कमी, बेहतर ध्वनि गुणवत्ता और एक महान बैटरी जीवन का वादा करता है । Microsoft का दावा है कि वह 20 घंटे की बैटरी लाइफ के साथ 5 मिनट की कॉस्ट पर 1 घंटे का यूटिलाइजेशन देता है । हेडफोन ब्लैक या प्लेटिनम में मिल सकता है, जिसकी कीमत $२४९ (लगभग १८,९९० रुपये) है ।


    Microsoft Surface Earbuds worth and specs

    Microsoft Surface इयरबड्स आपको एक ग्लेशियर रंगाने की संभावना और पानी सहायता के लिए IPX4 मूल्य के साथ मिलेगा। इनकी कीमत 199 डॉलर (करीब 15,175 रुपये) है।*

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here