Special: Gehlot’s high police officer has enterprise pursuits with CM’s colleagues । विशेष: गहलोत के शीर्ष पुलिस अधिकारी के सीएम के सहयोगियों के साथ व्यावसायिक हित हैं

    0
    278

    Special: Gehlot’s high police officer has enterprise pursuits with CM’s colleagues । विशेष: गहलोत के शीर्ष पुलिस अधिकारी के सीएम के सहयोगियों के साथ व्यावसायिक हित हैं

    डिजिटल डेस्क, जयपुर 24 जुलाई (आईएएनएस)। राजस्थान के आला पुलिस अधिकारी और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रशासन में गहलोत के सहयोगियों के साथ कारोबारी हित का पता लगाया है। IANS द्वारा देखे गए कागजोसे में यह जानकारी मिली है।

    अपक्ष पार्टी पर निशाना लगाने के लिए पॉलिटिक्स से उस्प्रुत होकर और भ्रष्ट सर्वेंट का वापर राजस्थान में गहलोत ने किये है । राजनीतिक लोगो को निशाना बनाने में काफी तेजी देखी जा रही है इस राजस्थान स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) में ।

    पालीवाल वही अधिकारी हैं, जिन्होंने संजीवनी सहकारी समिति के खिलाफ केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत को फंसाने की एफआईआर दर्ज कराई है। अब खबर है कि पालीवाल और उनके परिवार की गहलोत और उनके सहयोगियों के साथ कई कारोबारी साझेदारियां हैं।

    आईएएनएस द्वारा देखे गए कागजोसे से पता चलता है कि पालीवाल की पत्नी सारिका अनिल पालीवाल ट्राइटन होटल्स एंड रिजॉर्ट में रतनकांत शर्मा के साथ प्रमोटर हैं, जिसके तहत यहां फेयरमाउंट होटल है। एक अंदरूनी सूत्र के मुताबिक रतनकांत शर्मा वैभव गहलोत के व्यापारिक साझेदार के रूप में जाने जाते हैं। वैभव गहलोत मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे हैं।

    पालीवाल की पत्नी गोल्डन पीस रिजॉर्ट और मयंक शर्मा इंटरप्राइजेज की प्रमोटर भी हैं। गहलोत परिवार के व्यावसायिक हितों की जटिलता को इस तरह बुना गया है कि मयंक शर्मा इंटरप्राइजेज के शेयरधारक भी ट्राइटन होटल्स एंड रिजॉर्ट के शेयरधारक हैं।

    आईएएनएस द्वारा देखे गए आरओसी दस्तावेजों के अनुसार ट्राइटन होटल्स एंड रिजॉर्ट के सारिका पालीवाल, रतनकांत शर्मा और अन्य प्रमोटरों का पता भी 103 शांति वैन, 2ए, रहेजा टूनशिप मलाड (ई) है।

    सारिका पालीवाल ट्राइटन होटल्स एंड रिजॉर्ट्स के मयंक शर्मा और पीएल कमलेश के साथ प्रमोटर शेयरहोल्डर्स हैं, जिन्हें 14 मार्च 2007 को मुंबई में शामिल किया गया था। सारिका पालीवाल के 7500 शेयरों में से 3500 शेयर हैं। बाद में रतनकांत शर्मा और उनकी पत्नी जूही शर्मा को 3500 शेयर ट्रांसफर किए गए, जो अब ट्राइटन होटल्स के 50 फीसदी शेयरहोल्डर्स हैं।

    सारिका पालीवाल गोल्डन पीस रिजॉर्ट्स एंड होटल्स के शेयरहोल्डर और डायरेक्टर हैं और मयंक शर्मा इंटरप्राइजेज हैं और तेजस्वी कांत शर्मा के करीबी बिजनेस पार्टनर हैं, जिन्हें वैभव गहलोत का पार्टनर बताया जा रहा है। सारिका पालीवाल के पास फिलहाल मयंक शर्मा इंटरप्राइजेज की 11 फीसदी हिस्सेदारी है, जो जयपुर के फाइव स्टार होटल ली मेरिडियन के मालिक हैं। ट्राइटन रिजॉर्ट के शेयरधारक भी मयंक शर्मा इंटरप्राइजेज के शेयरधारक हैं, इसलिए सामान्य कारोबारी हित स्थापित हैं।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here