IPL-13: Emirates Cricket Board awaits permission of Government of India, bcci official letter । IPL-13: अमीरात क्रिकेट बोर्ड को भारत सरकार की अनुमति का इंतजार, बीसीसीआई का आधिकारिक पत्र

    0
    384

    IPL-13: Emirates Cricket Board awaits permission of Government of India, bcci official letter । IPL-13: अमीरात क्रिकेट बोर्ड को भारत सरकार की अनुमति का इंतजार, बीसीसीआई का आधिकारिक पत्र

    डिजिटल डेस्क, दुबई। अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने इस बात की पुष्टि की है कि उसे आईपीएल-13 की मेजबानी के लिए बीसीसीआई की ओर से आधिकारिक पत्र पहले ही मिल चुका है। ईसीबी के महासचिव मुबासिर उस्मानी ने एक बयान में कहा, हमें आधिकारिक पत्र मिला है और अब हम भारत सरकार के फैसले का इंतजार कर रहे हैं जो इस पर मुहर लगाएगा ।

    भारत सरकार की अनुमति का इंतजार
    उस्मानी ने पहिले ही बोला था की बोर्ड को बी सीसी आई के कागजी वार्रेंट का इंतजार है, जिसमें संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में भारत सरकार द्वारा IPL प्रस्तुत करने की मंजूरी मिली है। इस बीच दोनों मैच में संबंधित अधिकारी होते हैं, जिनमें उनकी आंतरिक कार्यसमिति भी शामिल होती है। सभी ने टूर्नामेंट की सुरक्षित मेजबानी को लेकर चर्चा शुरू कर दी है।

    हमें यूएई में मेजबानी के लिए विशेषज्ञों के साथ आईपीएल पर चर्चा करनी होगी
    उस्मानी ने कहा, ऐसी कई चीजें हैं जो दुनिया की सबसे मशहूर लीग की सफल मेजबानी के ऑपरेशन और प्रणालीगत चीजों को प्रभावित करती हैं । यह लोगों के लिए बहुत बड़ा टूर्नामेंट है। अब हमें यूएई में आईपीएल की मेजबानी के लिए विशेषज्ञों से चर्चा करनी होगी। इसमें अबू धाबी, दुबई, शारजाह स्पोर्ट्स काउंसिल, अबू धाबी, दुबई और शारजाह टूरिज्म एसोसिएशन जैसे संबंधित अधिकारियों का स्वास्थ्य विभाग शामिल है, इन सभी को इस स्थिति का अच्छा अनुभव है और हम सफल आयोजन के लिए इन सभी के सहयोग से काम करेंगे।

    यूएई ने भी २०१४ में आईपीएल का आयोजन किया
    यूएई ने लीग के २०१४ सीजन का आयोजन किया था । उस्मानी ने कहा, हम अच्छी तरह जानते हैं कि क्या जरूरत है, जिसके बारे में हमें बात करनी है । कोविद-19 की स्थिति पर उस्मानी ने कहा, ‘हम इस वायरस के खिलाफ फरवरी से यूएई सरकार द्वारा उठाए गए कदमों से बहुत खुश हैं। हम पूरे देश में घटते मामलों और बढ़ते रिकवरी के मामले देख रहे हैं। साथ ही कोविद-19 पर स्वास्थ्य विभाग की जो भी जरूरतें होंगी, हम उन्हें पूरा करेंगे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here