Coronavirus India Updates: Corona continues to wreak havoc in India, contaminated determine crosses 15 lakh – कोरोनावायरस इंडिया अपडेट्स: कोरोना भारत में कहर बरपा रहा है, संक्रमित आंकड़ा 15 लाख के पार

    0
    339

    Coronavirus India Updates: Corona continues to wreak havoc in India, contaminated determine crosses 15 lakh – कोरोनावायरस इंडिया अपडेट्स: कोरोना भारत में कहर बरपा रहा है, संक्रमित आंकड़ा 15 लाख के पार

    प्रतीकात्मक चित्र

    कोरोनावायरस अपडेट: देश में कोरोना कहर लगातार बढ़ रहा है । भारत में जहां कोरोनावायरस (COVID-19) के मामले बढ़कर 15 लाख हो गए हैं, वहीं अब तक की रिपोर्ट से यहाँ मालूम हुआ की 34,000 से ज्यादा लोग इस जानलेवा वायरस के लपेट में फस चुके है चुके हैं।  देश में पेशेंट्स की ठीकठाक होने की संख्या 64.24 प्रतिशत है और संक्रमण से मरने वालों की संख्या 2.25 प्रतिशत हो गई है। भारत इस समय दुनिया में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की सूची में तीसरे स्थान पर है। भारत और अमेरिका से ऊपर ब्राजील पहले स्थान पर। हालांकि राहत की बात यह है कि दिल्ली और मुंबई में कोरोना अतिक्रमण के रेट में गिरावट देखने को मिली है।

    भारत में कोरोनावायरस:हिंदी में नवीनतम अपडेट:

    झारखंड में भी कोरोना संकट लगातार बढ़ता जा रहा है। राज्य स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मंगलवार को कोविद-19 के 686 नए मामले सामने आए। 179 लोग बरामद हुए। जबकि एक आदमी की मौत हो गई। लगभग अभी राज्य में कुल मामलों की संख्या 9,563 है, उनमें 5,485 सक्रिय मामले, 3,984 रिकवरी और 94 मौतें शामिल हो रही हैं।

    19 से 38 और पेशेंट्स की तुरंत मौत के कारण मंगलवार को पश्चिम बंगाल में मरने वालों की संख्या 1,449 इतनी बड़ी हुई है ऐसी स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी ने जानकारी दी है । और फिर उन्होंने ये भी कहा की Covid-19 के 2,134 नए केसेस के साथ कुल मामलों की संख्या 62,964 बढ़ गई है । अभी लगभाग देश में इस समय 19,493 पेशेंट्स का इलाज चल रहा है । जबकि पिछले 24 घंटे में ठीक होने के बाद 2,105 पेशेंट्स को अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई।

    मंगलवार को चंडीगढ़ में Covid के नए २४ केसेस सामने आये, जिससे केंद्र शासित प्रदेश में सब मिलाके ९३४ लोगो पर आ गई है और शहर में अब तक सब मिलाके ५९९ लोग ठीक हो चुके हैं । अब तक सब मिलाके १३०६९ sample जांचे है और 56 रिपोर्ट का इंतजार हैं उनमें से १२०७६ लोगो की रिपोर्ट निगेटिव आई है ऐसा मेडिकल बुलेटिन में कहा गया था ।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here