Mumbai Police Professional, Full Hope of Cooperation: Bihar DGP । मुंबई पुलिस प्रोफेशनल, सहयोग की पूरी उम्मीद: बिहार डीजीपी

    0
    289

    Mumbai Police Professional, Full Hope of Cooperation: Bihar DGP । मुंबई पुलिस प्रोफेशनल, सहयोग की पूरी उम्मीद: बिहार डीजीपी

    पटना, 1 अगस्त (आईएएनएस) । दिवंगत बिहार अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की कथित आत्महत्या के बाद पटना में अपने पिता द्वारा दर्ज प्राथमिकी के आधार पर जांच के लिए मुंबई गई पटना पुलिस की चार सदस्यीय टीम कई दिनों से बेनकाब हो रही थी लेकिन बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने शनिवार को कहा कि मुंबई पुलिस उच्च पेशेवर है और उन्हें सहयोग की पूरी उम्मीद है।

    शनिवार को पटना में पत्रकारों से बातचीत में बिहार के डीजीपी ने कहा कि अभी तक पोस्टमार्टम रिपोर्ट, घटनास्थल की तस्वीर, वीडियो और अन्य दस्तावेज बिहार पुलिस को नहीं मिले हैं लेकिन ये सभी दस्तावेज जल्द ही बिहार पुलिस की जांच टीम को मिल जाएंगे क्योंकि वे महाराष्ट्र सरकार और वहां की पेशेवर पुलिस से पूरा सहयोग की उम्मीद कर रहे हैं।

    सुशांत के पिता केके सिंह द्वारा पटना में सामिल कराई गई एफआईआर रिपोर्ट की प्रमुख आरोपी रिया चक्रवर्ती मामले की सुनवाई मुंबई शिफ्टिंग करने के लिए सुप्रीम कोर्ट गई, यह पांडेय ने बताया है । उम्मीद है कि मुंबई पुलिस सुप्रीम कोर्ट के आदेश का इंतजार कर रही होगी। मुझे विश्वास है कि सुप्रीम कोर्ट का जो भी आदेश आएगा, मुंबई पुलिस उसे जरूर स्वीकार करेगी।

    मुंबई पुलिस के गलत व्यवहार किए जाने के वायरल वीडियो के बारे में पूछे जाने पर बिहार पुलिस प्रमुख ने मुंबई में बिहार पुलिस की चार सदस्यीय टीम का खंडन किया। डीजीपी ने कहा, ऐसी कोई बात नहीं है। उन्होंने कहा कि मुंबई पुलिस पेशेवर है और सभी को काफी उम्मीदें हैं।

    पांडेय अपने संवादाता को ये भी बताया कि बिहार पुलिस की टीम मुंबई में लगातार इस मामले की पड़तालनी कर रहे हैं और मुंबई पुलिस DCP क्राइम ने भी हेल्प करने का आश्वासन कीया है।

    पांडेय ने बताया कि बिहार की टीम मुंबई में डीसीपी क्राइम से मिली थी और उन्हें भरोसा दिलाया था कि वे लोग ही होंगे। वह इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का भी इंतजार कर रहे हैं। इसके बाद वे हमें सारे दस्तावेज दे देंगे। इसके बाद हम स्वतंत्र रूप से मामले की जांच कर सकेंगे और जैसा कि Bihar Police इस मामले की जांच में पूरी बहुत ही कर्यश्रम है ऐसा मैंने पहले भी कहा है । बिहार और सब देश आज इस case में सारी सच्चाई जानना चाहता है। Bihar Police सब सच्चाई को सामने लाने में लगी है।

    DGP ने कहा कि Bihar Police अब सभी इकठा किये हुए सारे सबूतों के बलबुदे पर काम कर रही है। ‘सुशांत की मौत के बाद मैं उन लोगों में शामिल था जो पहली बार उनके परिवार से मिले थे ऐसा उन्होंने कहा | सुशांत के पिता ने एफआईआर दर्ज कराई है। बिहार पुलिस की टीम मुंबई में है। हमारे वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी मुंबई पुलिस के संपर्क में हैं। हम सुप्रीम कोर्ट के सुनवाई का इंतजार कर रहे हैं और हम पाहिले सबूतों के आधार पर ही यहाँ काम कर रहे हैं।

    बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत जो की पटना के रहने वाले थे उन्होंने 14 जून को मुंबई के बांद्रा रहीने वाले अपने घर में आत्महत्या कर ली थी। इसके बाद ही मुंबई पुलिस ने इस मामले की कड़ी जांच करके रिपोर्ट बना ली |

    इसके बाद सुशांत के पिता केके सिंह ने पटना के राजनगर थाने में 25 जुलाई को रिया चक्रवर्ती और उसके परिजनों समेत छह लोगों के खिलाफ उनके बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कराया था। मामला दर्ज होने के बाद बिहार पुलिस मुंबई पहुंचकर मामले की जांच कर रही है।

    हालांकि रिया ने इस मेटर को मुंबई भेज के सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है और सुप्रीम कोर्ट इस संबंध में पांच अगस्त को सुनवाई करने वाला है ।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here