Politics: A group of 5-5 members ready for the Congress, Lok Sabha and Rajya Sabha, know who bought the accountability?| राजनीति: कांग्रेस, लोकसभा और राज्यसभा के लिए 5-5 सदस्यों की टीम तैयार, जानें किसे मिली जिम्मेदारी?

    0
    428

    Politics: A group of 5-5 members ready for the Congress, Lok Sabha and Rajya Sabha, know who bought the accountability?
    | राजनीति: कांग्रेस, लोकसभा और राज्यसभा के लिए 5-5 सदस्यों की टीम तैयार, जानें किसे मिली जिम्मेदारी?

    डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आंतरिक घुसपैठ के बीच, कांग्रेस ने लोकसभा और राज्यसभा के लिए 5-5 सदस्यों की एक टीम तैयार की है। कांग्रेस ने 14 सितंबर से शुरू हो रहे संसद के मानसून सत्र से पहले ये नियुक्तियां की हैं। जयराम रमेश को राज्यसभा में पार्टी का मुख्य सचेतक नियुक्त किया गया है। जबकि के। सुरेश लोकसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक बने रहेंगे।

    10 सदस्य समिति में कौन शामिल हैं?

    राज्यसभा के लिए सबंधित समिति में गुलाम अहमत पटेल, जयराम रमेश, नबी आजाद, केसी वेणुगोपाल और आनंद शर्मा ही हैं।इस समिति में लोकसभा के लिए सबंधित कांग्रेस की के सुरेश, अधीर रंजन चौधरी, मणिकम टैगोर, रवनीत बिट्टू और गौरव गोगोई का नाम है।

    लोकसभा में उप नेता नियुक्त किया गया गौरव गोगोई को
    लोकसभा में पार्टी के नेता बंगाल पश्चिम से पार्टी के सांसद अधीर रंजन हैं। अब तक पार्टी ने लोकसभा में अपना उप नेता नियुक्त नहीं किया था। सांसद गौरव गोगोई को असम लोकसभा पार्टी में कांग्रेस का उप नेता बनाया गया है। इसके पहले वे लोकसभा में पार्टी व्हिप थे। अब आर बिट्टू, गौरव के स्थान पर पार्टी के व्हिप की कमान संभालेंगे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here