Now Android app and Play retailer assist shall be accessible in Chrome OS | अब क्रोम ओएस में एंड्रॉइड ऐप और प्ले स्टोर सपोर्ट उपलब्ध होगा

    0
    204

    Google की वार्षिक डेवलपर कॉन्फ्रेंस चल रही है और पहले ही दिन कई मजेदार उत्पादों के बारे में जानकारी दी गई है। Google IO के एक सत्र में, यह बताया गया कि Google Chrome OS को अब Android App और Play Store समर्थन मिलेगा।

    इस सत्र में दी गई जानकारी स्पष्ट रूप से यह कहती है कि Google एक सत्र आयोजित करेगा जिसमें सभी डेवलपर क्रोम ओएस पर ऐप्स का परीक्षण कर सकेंगे। अप्रैल में, कुछ क्रोम ओएस V51 उपयोगकर्ताओं ने सेटिंग्स और एक पॉप विंडो देखी, जो आगामी एंड्रॉइड ऐप समर्थन और Google Play एक्सेस का संकेत देती है। ऐसी भी जानकारी थी कि Google जल्द ही इसकी आधिकारिक घोषणा कर सकता है।

    अब, Google IO में मिली जानकारी इन दावों को सही ठहराती है। इस जानकारी को पहली बार 9 से 5 Google ने Google IO वेबसाइट पर देखा था। इसमें उन्होंने कहा की , “” हम दुनिया में सर्वश्रेष्ठ मोबाइल ऐप अनुभव बता रहे हैं और हमने घोषणा भी कि है , दुनिया के एक नंबर और अच्छे ब्राउज़र क्रोम, को अब Google Play और एंड्रॉइड ऐप Store का समर्थन भी मिलेगा।” इस सत्र में भाग लें और Chrome OS पर अपने Android एप्लिकेशन का परीक्षण करें। हमारे इंजीनियर आपके Chrome बुक पर Android ऐप्स का परीक्षण करते समय आपकी सहायता के लिए उपलब्ध होंगे। इसके अलावा, हम शुरुआती 50 डेवलपर्स को एक मुफ्त क्रोमबुक भी देंगे ताकि वे क्रोम में अपने ऐप चला सकें। ”

    लेकिन Google को जल्द ही इसकी आधिकारिक घोषणा करने की उम्मीद है। अब तक, Google ने दो नए ऐप Alo और Duo भी लॉन्च किए हैं। ये दोनों ऐप एंड्रॉइड और iOS यूजर्स के लिए लॉन्च किए गए हैं। यूनिक फीचर्स से लैस ये दोनों ऐप जल्द ही लॉन्च होंगे। इसके अलावा, सर्च इंजन दिग्गज Google ने Google होम (एक आवाज आधारित होम एक्टिवेशन डिवाइस) भी पेश किया। Google IO में Google Assistant और Daydream VR सिस्टम भी पेश किया गया है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here