IPL-13: The workforce to beat the conditions would be the winner (match preview) | IPL-13: परिस्थितियों को दूर करने वाली टीम विजेता होगी (टूर्नामेंट पूर्वावलोकन)

    0
    315

    IPL-13: The workforce to beat the conditions would be the winner (match preview) | IPL-13: परिस्थितियों को दूर करने वाली टीम विजेता होगी (टूर्नामेंट पूर्वावलोकन)

    18 सितंबर (IANS) नई दिल्ली :- IPL इंडियन प्रीमियर लीग का १३ मैच संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने शनिवार को स्टार्ट हो रहा है। UAE एक ऐसी जगह है वहा पे कोई भी टीम अभी तक खेली नहीं है या कोई भी टीम ने अभी तक अपनी किस्मत नहीं आजमाई है

    यह कहा जाता है की पूरा IPL दूसरी बार इतर देश के बाहर स्टार्ट किया जायेगा। रिकॉर्ड के अनुसार लोकसभा चुनावों के कारण सन २००९ में दक्षिण अफ्रीका में IPL स्टार्ट किया गया था। 2014 में, आईपीएल का पहला आधा भाग यूएई में खेला गया था और इसका कारण लोकसभा चुनाव था।

    हालाँकि आईपीएल 29 मार्च से भारत में आयोजित होने वाला था, लेकिन कोविद -19 के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था और फिर ऐसा न होने पर काले परिवर्तन होते रहे। बीसीसीआई टी 20 विश्व कप के स्थगित होने के बाद, इसके लिए एक खिड़की प्राप्त करने में सक्षम था और अब यूएई के तीन शहरों, अबू धाबी, दुबई, शारजाह में आईपीएल खेला जाएगा।

    लीग का पहला मैच शनिवार को मौजूदा विजेता और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला जाएगा।

    यह बहुत ही कठिन समय है की कोविद -19 के वज से ये साल IPL एक खाली मैदान में खेला जा सकता है और आप को तो पता ही है की प्रक्षक तो मैच का एक इम्पोर्टेन्ट भाग है और उनके बिना तो बहोत ही कठिन होगा ये मैच खेलना। IPL टीवी पे देखना और खेलना बहोत ही दिलचस्ब होता है पर TV पे तो लोग घर घर में मजा लेते है और ये लॉकडाउन के कारण लोग बाहर भी नहीं जा सकते।

    लास्ट IPL सीरिज में रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी जो चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान थे वो मैच मुंबई इंडियंस की दिलचस्ब मैच में से एक मैच थी और यही समय था टी -20 प्रारूप की अनिश्चितता के कारण शेष छह टीमों को भी खारिज नहीं किया जा सकता है।

    दिल्ली कैपिटल, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब ने अभी तक खिताब नहीं जीता है और तीनों टीमें इस बार इस कमी को पूरा करना चाहेंगी। टूर्नामेंट के अंत में कौन सफल होगा, यह पता चल जाएगा।

    UAE के मैच के ग्राउंड या पिच स्पिनर के लिए बहुत ही स्लो और अच्छी है पर कहा नहीं जा सकता, और बैट्समैन को अपना हुनर दिखने का ये बहुत बड़ा मोका भी दे सकते है। फ़ास्ट बोलरों को स्टार्टिंग में बहुत ही पेस मिल सकती है पर ये भी कहा नहीं जा सकता की बैट्समैन को भी चान्स मिल सकता है। लेकिन थोड़ा समय बीतने के बाद फिर गेंदबाजों को बदलाव के जरिए बल्लेबाजों से बचना होगा।

    यहां की गर्मी और आर्द्रता निश्चित रूप से टीम और खिलाड़ियों के प्रदर्शन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। यह देखना भी दिलचस्प होगा कि खिलाड़ी दर्शकों के बिना खुद को कैसे प्रेरित रखते हैं।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here