RR Vs CSK: छक्कों की बारिश के बीच रॉयल्स की जीत, चेन्नई को एक उच्च स्कोरिंग मैच में 16 रन से हराया

    0
    188

    RR Vs CSK: छक्कों की बारिश के बीच रॉयल्स की जीत, चेन्नई को एक उच्च स्कोरिंग मैच में 16 रन से हराया

    इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) चौथे सीजन मैच में कल चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 16 रनों से राजस्थान रॉयल्स (RR) ने शारजाह 13 में हरा दिया। राजस्थान रॉयल्स ने संजू सैमसन और स्टीव स्मिथ के धुवेदार अर्धशतकों की बदौलत 20 ओवर में 216 रन सिर्फ 7 विकेट पर बनाए। और चेन्नई की टीम 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 200 रन ही बना सकी। फाफ डू प्लेसिस ने चन्नई के लिए सबसे अधिक 72 रनों की पारी खेली।

    चेन्नई के लिए सैम करन ने 3 जबकि दीपक चाहर, लुंगी एनगिडी और पीयूष चावला ने 1-1 विकेट हासिल किया। वहीं, राजस्थान के गेंदबाज राहुल तेवतिया को तीन विकेट मिले। टॉम करन, श्रेयष गोपाल और जोफ्रा आर्चर ने 1-1 विकेट लिया।

    चेन्नई की पारी:

    राजस्थान की पारी:-

    राजस्थान ने अपना पहला विकेट आईपीएल डेब्यू करने वाली यशस्वी जायसवाल के रूप में खोया। दीपक चाहर ने यशस्वी को छह रन पर कैच लेके आउट कर दिया। पर उसके बाद, सैमसन ने बड़ी धुवाधार बैटिंग की और अपना अर्धशतक सिर्फ 19 गेंदों पर पूरा कर लिया। कप्तान स्मिथ के साथ उन्होंने दूसरे विकेट के लिए 121 रनों की भागीदारी की थी । ये इस सीजन की फर्स्ट शतकीय भागीदारी है।

    चाहर ने लुंगी एनगिडी की गेंद पर सैमसन का कैच लेके उस भागीदारी को वहा ही ख़तम किया। सैमसन का विकेट जाते जाते स्कोर लगभग 132 हो गया था । उन्होंने 32 गेंदों की बारी में नौ छक्के और सिर्फ एक चौका लगाया। राजस्थान ने इसके बाद डेविड मिलर (0) और रॉबिन उथप्पा (5) के विकेट जल्दी गंवा दिए। यहां से राजस्थान ने अपनी लय खो दी। उथप्पा के बाद, राहुल तेवतिया और फिर रेयान पराग भी क्रमशः 10 और छह रन बनाकर पवेलियन लौट गए। स्मिथ हालांकि एक छोर पर खड़े थे।

    उनकी पारी का अंत 19 वें ओवर में सैम कुरेन ने किया। स्मिथ को केदार जाधव ने बाउंड्री लाइन पर कैच कराया। स्मिथ ने अपनी पारी में 47 गेंदों का सामना किया, जिसमें चार चौके और चार छक्के लगाए। सैमसन के आउट होने के बाद, अंतिम ओवर में आर्चर द्वारा रनगिट में नुकसान को पूरा किया गया।

    दोनों टीमों:
    चेन्नई टीम :-
    महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), मुरली विजय, शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, केदार जाधव, रितुराज गायकवाड़, रवींद्र जडेजा, सैम सैनन, दीपक चाहर, पीयूष चावला और लुंगी नगिडी।

    राजस्थान टीम :- (कप्तान) स्टीव स्मिथ,रॉबिन उथप्पा, यशसवी जायसवाल, डेविड मिलर, संजू सैमसन, श्रेयश गोपाल, रेयान पराग, राहुल तेवतिया, टॉम करन, जयदेव उनादकट और जोफ्रा आर्चर।

    आमने सामने
    अब तक चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान राजस्थान के बीच 22 मैच खेले जा चुके हैं। जिसमें चेन्नई ने 14 जीते हैं, जबकि राजस्थान ने 8 मैच जीते हैं। यूएई में दोनों टीमों के बीच 23 अप्रैल 2014 को एक ही मैच खेला गया था। दुबई में खेले गए इस मैच में चेन्नई ने 7 रन से जीत दर्ज की।चेन्नई के खिलाफ पिछले 5 मैचों में राजस्थान ने केवल एक मैच ही जीता था। पिछले सीजन में राजस्थान को चेन्नई ने दोनों मैचों में हराया था।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here