KXIP Vs RCB: पंजाब ने बैंगलोर को लगभग 97 रनों से हराया के की जीत हासिल, लोकेश राहुल ने लगाया शतक, 3-3 विकेट लिए अश्विन और बिश्नोई ने

    0
    234

    KXIP Vs RCB: पंजाब ने बैंगलोर को लगभग 97 रनों से हराया के की जीत हासिल, लोकेश राहुल ने लगाया शतक, 3-Three विकेट लिए अश्विन और बिश्नोई ने

    दुबई, डिजिटल डेस्क । आईपीएल13 वें सीजन 6 वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने आज को 97 रनों से हरा कर दमदार जीत हासिल किया। टॉस हारने के बाद पंजाब की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी और 20 ओवर में तीन विकेट पर 206 रन बनाए। लोकेश राहुल ने सर्वाधिक 132 * रन बना लिए। बैंगलोर टीम का लक्ष्य २०६ रन था और स्टार्टिंग ही कुछ अच्छी नहीं हुई क्यों की उनके ३ विकेट सिर्फ और सिर्फ ४ रन बना कर ही खोये हुए थे। बैंगलोर टीम लगभग १०९ रन सिर्फ १७ ओवर में बनाकर ऑल आउट हो गई। बैंगलोर वॉशिंगटन सुंदर ने सबसे ज्यादा 30 रन बनाए। बैंगलोर की ओर से चहल ने दो विकेट लिए जबकि शिवम दुबे ने एक विकेट लिया। मुरुगन अश्विन और रवि बिश्नोई ने पंजाब टीम के लिए 3-3 विकेट लेके अच्छा प्रदर्शन किया। 2 विकेट शेल्डन कॉटरेल ने लिए। मैक्सवेल और मोहम्मद शमी को 1-1 विकेट मिला है।

    आईपीएल का यह लोकेश राहुल के लिए दूसरा शतक है। उन्होंने लगभग १३२ रन की धुवाधार बैटिंग 69 गेंदों में सात छक्कों और १४ चौकों के साथ की है। कप्तान विराट (बैंगलोर कप्तान) ने भी राहुल के शतक के लिए योगदान दिया क्योंकि कोहली ने राहुल के दो कैच छोड़े। राहुल के आईपीएल करियर का यह दूसरा शतक है। मुंबई इंडियंस के खिलाफ लोकेश राहुल ने 2019 में अपना पहला IPL शतक लगाके जीत हासिल की थी। उनकी ही टीम के मयंक अग्रवाल का सर्वोच्च स्कोर लोकेश राहुल से पहले था। कैपिटल्स दिल्ली
    के खिलाफ मनयक ने 89 रन बनाए। वह 132 रनों की पारी के साथ लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले ऋषभ पंत ने 128 रनों की नाबाद बैटिंग करके अच्छा प्रदर्शन दिखाया था। और175 के हाईएस्ट स्कोर के साथ क्रिस गेल पहिले से ही आगे है।

    बैंगलोर की पारी

    पंजाब की पारी

    राहुल और मयंक अग्रवाल ने पंजाब को अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने 57 रन जोड़े। यह साझेदारी बैंगलोर के लिए खतरनाक होती जा रही थी और फिर कोहली ने युजवेंद्र चहल को गेंद सौंपी जिन्होंने मयंक को बोल्ड कर पंजाब को पहला झटका दिया। मनक ने 20 गेंदों पर 26 रन बनाए जिसमें चार चौके शामिल थे।

    मयंक के जाने के बाद, राहुल निकोलस पूरन से जुड़ता है। दोनों ने मिलकर टीम के स्कोर में 57 रन जोड़े। इस साझेदारी को शिवम दुबे ने 114 के कुल स्कोर पर तोड़ा। 17 रन पूरन ने बना लिए। दुबे को अगली गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल का विकेट मिलता था लेकिन गेंद को पूरी तरह से अपने हाथों में लेने से पवन नेगी चूक गए और विकेट मिलते मिलते रह गया।

    हालांकि, अपने अगले ओवर में दुबे ने मैक्सवेल का विकेट लियाएरोन फिंच ने मैक्सवेल का कैच पांच रन देकर पकड़ा। लेकिन इसके बाद राहुल का तूफान आया। उन्होंने 19 वें ओवर में स्टेन की गेंद पर तीन छक्कों और दो चौको की मदद से 26 रन जोड़े। इस दौरान उन्होंने अपना शतक भी पूरा किया। आखिरी ओवर में भी राहुल ने चौका और छक्का लगाया और टीम को 200 के पार पहुंचाया

    दोनों टीमों

    बेंगलुरु टीम: – विराट कोहली (कप्तान), जोश फिलिप (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, एबी डिविलियर्स, आरोन फिंच, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, डेल स्टेन, नवदीप सैनी, उमेश यादव और देवदत्त पडिक्कल ।

    पंजाब टीम: – ग्लेन मैक्सवेल, लोकेश राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), करुण नायर, मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन, रवि बिश्नोई, जिमी नीशम, मुरुगन अश्विन, मोहम्मद शमी, शेल्डन कॉटरेल और सरफराज खान ।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here