IPL-13: कोलकाता ने हैदराबाद के उपर 7 विकेट से विजय हासिल किया : इस आईपीएल के दोरान नाइट राइडर्स की ये पहली जीत, शुभमन गिल जीत के असली हक़दार रहे; सनराइजर्स लगातार दूसरी हार इस सीजन में

    0
    280

    कोलकाता ने हैदराबाद के उपर 7 विकेट से विजय हासिल किया : इस आईपीएल के दोरान नाइट राइडर्स की ये पहली जीत, शुभमन गिल जीत के असली हक़दार रहे; सनराइजर्स लगातार दूसरी हार इस सीजन में

    कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने IPL के 13 वें सीजन के 8 वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हरा दिया। हैदराबाद ने 143 रन किये थे और वही जितने के लिए दिए थे, जिसे कोलकाता ने 12 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। जीत के हीरो शुभमन गिल (70) थे। गिल ने आईपीएल में अपना 5 वां अर्धशतक लगाया। उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच भी चुना गया था।

    केकेआर ने 18 ओवर में Three विकेट पर 145 रन बनाए। शुभमन गिल और इयोन मोर्गन ने नाबाद 42 रन बनाए। दोनों ने 92 रन की साझेदारी 4 विकेट के लिए की। हैदराबाद की ओर से टी नटराजन, खलील अहमद और राशिद खान को 1-1 विकेट मिला।

    नरेन और कार्तिक खाता नहीं खोल सके
    लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की शुरुआत खराब रही। सलामी बल्लेबाज सुनील नरेन खलील अहमद की गेंद पर खाता खोले बिना आउट हो गए। नीतीश राणा ने थोड़ी देर के लिए पारी को संभाला, लेकिन 26 रन बनाकर नटराजन की गेंद पर आउट हो गए। अपनी पारी के दौरान उन्होंने 6 चौके लगाए। कप्तान दिनेश कार्तिक भी राशिद खान की गेंद पर एलबीडब्ल्यू होक जीरो पे आउट हुए।

    सस्ते और महंगे खिलाड़ियों का प्रदर्शन
    मैच में सबसे महंगे खिलाड़ी कोलकाता के तेज गेंदबाज पैट कमिंस थे, जो कुल मिलाकर सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी भी हैं। इस सीजन के लिए फ्रेंचाइजी उन्हें 15.50 करोड़ रुपये देगी। उन्होंने मैच में 4 ओवर में 19 रन देकर 1 विकेट लिया। वह सबसे किफायती गेंदबाज थे। शुभमन गिल 1.80 करोड़ रुपये की कीमत के साथ टीम में सबसे सस्ते खिलाड़ी थे। टीम ने आज का मैच अपनी पारी के आधार पर जीता। मैन ऑफ द मैच वही रहे।

    वहीं, कप्तान डेविड वार्नर हैदराबाद के सबसे महंगे खिलाड़ी (12.50 करोड़ रुपये) बने रहे। मैच में, उन्होंने 30 गेंदों पर 36 रन बनाए, लेकिन मैच जीतना बहुत कम था। प्लेइंग सबसे सस्ते मतलब 40 लाख रुपये के खिलाडी प्लेइंग इलेवन ने टी नटराजन ने Three ओवर में एक विकेट लेके 27 रन दिए और अच्छा प्रदर्शन किये।

    हैदराबाद टीम का ये सबसे कम स्कोर था
    हैदराबाद ने टॉस जीता और १४२ रन 4 विकेट के नुकसान पर बनाये। ये सबसे कम स्कोर था इस सेरिज का। यह इस सीज़न का सबसे छोटा लक्ष्य है। टूर्नामेंट के दूसरे मैच में इससे पहले, दिल्ली ने किंग्स इलेवन पंजाब को 157 रन जितने के लिए दिए थे और दिल्ली सुपर ओवर में ये मैच जीता था।

    आईपीएल में अपना 16 वां फिफ्टी हैदराबाद के मनीष पांडे (51) ने बना लिया। उनके अलावा कप्तान डेविड वार्नर ने 36 और रिद्धिमान साहा ने 30 रन बनाए। जॉनी बेयरस्टॉ ने सिर्फ 5 रन बनाये है। अभिषेक शर्मा (2) और मोहम्मद नबी (11) नॉटआउट रहे। केकेआर के गेंदबाजों ने बहुत ही जमके गेंदबाजी की है। आंद्रे रसेल, पैट कमिंस और वरुण चक्रवर्ती को 1-1 विकेट मिला।

    पहली बार इस सीजन में टॉस जीतने के बाद ब्याटिंग करने को निर्णय लिया
    इस लीग सीज़न में पहली बार किसी कप्तान ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने के लिए चुने गए। इससे पहले, हैदराबाद के कप्तान वार्नर ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के वीरुध टॉस जीतकर पहले बोल्लिंग की, जिसमें 10 रन से बेंगलुरु ने जीत हासिल की है।

    अपने डेब्यू मैच में नागरकोटी कोई भी विकेट नहीं ले पाए
    कमलेश नागरकोटी राजस्थान के तेज गेंदबाज ने अंडर -19 विश्व कप में २०१८ में हलचल मचाई। उन्होंने अधिक तेज़ गेंदबाज़ी लगभग 145 किमी / घंटा से की। इयान बिशप जो वेस्टइंडीज के महान तेज गेंदबाज थे उन्होंने ने भी उनकी बहुत तारीफ़ की।

    पॉइंट्स

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here