अक्टूबर १२ को दिशा सलियन की मौत का CBI जांच का फैसला होगा

    0
    251

    अक्टूबर १२ को दिशा सलियन की मौत का CBI जांच का फैसला होगा

    नई दिल्ली, 8 अक्टूबर (आईएएनएस)। सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को पूर्व मैनेजर दिश सलियन की मौत की सीबीआई जांच अदालत की निगरानी में दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की दरख़ास्त पर सुनवाई की। 12 अक्टूबर तक ये मामला अदालत ने सूचीपत्रित किया है

    परंतु, शीर्ष अदालत ने सुझाव दिया लघु सुनवाई के दौरान, कि याचिकाकर्ता को इस मामले के लिए बॉम्बे उच्च न्यायालय का रुख करना चाहिए।

    मुख्य न्यायाधीश एस। बोबडे, न्यायमूर्ति ए। एस। बोपन्ना और वी। रामासुब्रमण्यन ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि वे सोमवार को मामले की सुनवाई करेंगे, क्योंकि मामले में वकील अनुपलब्ध थे। मामले को स्थगित करते हुए, शीर्ष अदालत ने इस बीच कहा कि वकील को उच्च न्यायालय का रुख करना चाहिए।

    वकील विनीत ढांडा के माध्यम से पुनीत कौर ढांडा ने अदालत में एक सिफ़ारिश पेश कर मुंबई पुलिस से मामले में लगभग सविस्तार जांच रिपोर्ट दाखिल करने का आदेश देने की मांग की है। बताया गया है कि दिशा की केस फाइल गुम या डिलीट है। ढांडा ने अदालत से अपील की है कि अगर अदालत को यह असंतुष्ट लगता है, तो वो इस मामले को आगे की जांच के लिए CBI को भेज सकते है।

    कुछ पारिभाषिक खराबी के कारण मामले पर बातचीत करने में असमर्थ ऐसा ढांडा ने हैं गुरुवार की सुनवाई के संबंध में कहा। और इस मामले पर सोमवार को फिर से सुनवाई होगी।

    मुंबई के मलाड वेस्ट में रीजेंट गैलेक्सी की 14 वीं मंजिल से गिरने के बाद 8 जून को दिशा की मौत हो गई। याचिका में कहा गया है कि सुशांत सिंह राजपूत ने घटना के एक हफ्ते बाद 14 जून की सुबह कथित तौर पर आत्महत्या कर ली, जिससे संदेह पैदा होता है। याचिका में कहा गया था कि दिशा अभिनेता रोहन राय के साथ रिश्ते में है। एक राष्ट्रव्यापी बंद के बाद दोनों को शादी करनी ही थी।

    मुंबई पुलिस को दिए गए साक्ष्य के अनुसार, दोनों परिवार रिश्ते से बहुत ही खुश थे और देशव्यापी बंद का इंतजार कर रहा था। बंद होने से ठीक पहले, दिशा और रोहन ने मलाड वेस्ट के रीजेंट गैलेक्सी में दो बीएचके फ्लैट लिया।

    याचिकाकर्ता में बाताया गया की सुशांत और दिशा की मौत का राज आपस में ही एक दुसरे से जुडा है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here