Apple MacBook Pro भारत में एक नए अवतार में लॉन्च, जानें कीमत

    0
    235

    Apple MacBook Pro भारत में एक नए अवतार में लॉन्च, जानें कीमत

    अभी हालही में Apple ने MacBook Pro मॉडल को replace किया है, अब MacBook Pro मॉडल एक तेज इंटेल कोर प्रोसेसर के साथ टच बार और ‘बटरफ्लाई’ कीबोर्ड के साथ लौंच होगा। Apple का दावा है कि 2019 MacBook Pro लैपटॉप मौजूदा क्वाड-कोर प्रोसेसर से लैस मॉडल की तुलना में दोगुना तेज प्रदर्शन करते हैं और हेक्सा-कोर प्रोसेसर मॉडल की तुलना में 40 प्रतिशत अधिक शक्तिशाली हैं। 15 इंच के MacBook Pro में एक नया ऑक्टा-कोर इंटेल चिप का विकल्प है जो नए MacBook Pro मॉडल को अब तक का सबसे तेज मोबाइल नोटबुक बना देगा। इसके अलावा, Apple ने कहा कि ‘बटरफ्लाई’ तंत्र, जो MacBook Pro उपयोगकर्ताओं की एक बड़ी संख्या के लिए एक समस्या रही है, को विशेष रूप से 2019 MacBook Pro मॉडल में बदल दिया गया है।

    नए Apple MacBook Pro रेंज में सबसे शक्तिशाली विकल्प 15 इंच का मॉडल है जो 9 वीं पीढ़ी के इंटेल कोर प्रोसेसर से लैस है। 15 इंच के MacBook Pro का टॉप वेरिएंट 2.3 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर इंटेल कोर i9 प्रोसेसर से लैस है जो 4.8 गीगाहर्ट्ज तक टर्बो बूस्ट स्पीड के साथ आएगा।

    हालाँकि, 15 इंच की रेंज का एक बेसिक मॉडल भी है जो 2.6 गीगाहर्ट्ज़ हेक्सा-कोर इंटेल कोर i7 प्रोसेसर से लैस है और 4.5 गीगाहर्ट्ज़ तक टर्बो बूस्ट स्पीड है। बेस मॉडल 256 जीबी एसएसडी स्टोरेज से लैस है, जबकि इसके टॉप वेरिएंट में 512 जीबी एसएसडी स्टोरेज है। दोनों मॉडल में 16 जीबी रैम दी गई है।

    याद रखें कि पिछले साल सामने आए 15-इंच के MacBook Pro मॉडल में से 8 वीं पीढ़ी, 2.9 गीगाहर्ट्ज़ की अधिकतम घड़ी की गति के साथ 8 वीं पीढ़ी, हेक्सा-कोर इंटेल कोर i7 और कोर i9 प्रोसेसर थे। यह इंगित करता है कि नए 15 इंच MacBook Pro मॉडल में महत्वपूर्ण प्रदर्शन उन्नयन है।

    MacBook Pro launches in new Model in India study costs

    नए 15-इंच MacBook Pro मॉडल के अलावा, ऐप्पल ने 13-इंच MacBook Pro मॉडल के प्रमुख प्रोसेसर में कुछ बदलाव किए हैं जो एक टच बार के साथ आता है। नई लाइनअप के बेस वेरिएंट में 8 वीं पीढ़ी, 2.4 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर इंटेल कोर i5 प्रोसेसर है, जिसमें टर्बो बूस्ट 4.1 गीगाहर्ट्ज़ तक है।

    पिछले साल सामने आए 13 इंच के MacBook Pro मॉडल 8 वीं पीढ़ी, क्वाड-कोर इंटेल कोर i5 और कोर i7 प्रोसेसर से लैस थे, जिनकी क्लॉक स्पीड 2.7 गीगाहर्ट्ज़ थी। पिछले साल लॉन्च किए गए 13-इंच के MacBook Pro मॉडल में टच-बार के साथ दोहरे कोर प्रोसेसर आते हैं।

    MacBook Pro launches in new Model in India study costs

    कीमत की बात करें तो अपडेटेड मॉडल भारत में कम कीमत में उपलब्ध होंगे। अपडेटेड 13-इंच MacBook Pro मॉडल जिसमें टच बार और 15-इंच MacBook Pro मॉडल इस सप्ताह के अंत तक क्रमशः 1,59,900 रुपये और 1,99,900 रुपये की कीमत पर एप्पल के अधिकृत रिसेलर पर उपलब्ध होंगे। यह कीमत क्रमशः पिछली पीढ़ी के मैकबुक मॉडल से 10,000 रुपये और 25,000 रुपये कम है। जैसे ही सभी मॉडलों की कीमत की जानकारी उपलब्ध होगी हम अपनी खबर को अपडेट कर देंगे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here