IPL-13: राजस्थान-दिल्ली में होगा रोमांचक मुकाबला

    0
    166

    IPL-13: राजस्थान-दिल्ली में होगा रोमांचक मुकाबला

    दुबई, 14 अक्टूबर (आईएएनएस / ग्लॉफांस)। बुधवार को यहां दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13 वें सीजन के 30 वें मैच में दिल्ली की राजधानियों का सामना राजस्थान रॉयल्स से होगा।

    राजस्थान टीम इस मैच में पिछली हार का बदला जरुर लेगी । 9 अक्टूबर को दोनों टीमें शारजाह में एकदूसरे के आमने सामने आयेगी थीं, वहा 46 रनों से दिल्ली ने मुकाबला जीता था। स्टोक्स के बजे से उस राजस्थान और इस राजस्थान की टीम में बहुत ही अंतर बना है ।

    स्टोक्स ने इस सीजन में ज्यादातर मैच नहीं खेले हैं। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आखिरी मैच खेला था जिसमें वह सफल नहीं रहे थे। टीम प्रबंधन द्वारा बल्लेबाजी को खोलने के लिए स्टोक्स को चुना गया था, लेकिन अनुभवी केवल पांच रन बनाकर आउट हो गए। गेंदबाजी में केवल एक ओवर फेंका गया और सात रन दिए गए।

    स्टोक्स क्वारंटीन के बाद एक दिन मैदान से वापस गए थे। अब जब उन्होंने दो दिन अभ्यास किया है, तो उन्होंने लय हासिल कर ली होगी और ऐसे में यह ऑलराउंडर दिल्ली के लिए एक बड़ा खतरा है।

    क्या स्टोक्स इस मैच में पारी की शुरुआत करेंगे यह देखना बाकी है। लेकिन राजस्थान के लिए मध्य क्रम में स्टोक्स खेलना बेहतर होगा, क्योंकि मध्य क्रम या निचले क्रम का कोई खिलाड़ी नहीं जो पूरी टीम जल्दी आउट होने के कंडीशन में सभाल सके।

    दूसरी ओर, संजू सैमसन का लगातार गिरता ग्राफ भी टीम के लिए चिंता का विषय है। शुरुआती मैचों में तूफानी पारी खेलने वाले संजू शांत हो गए हैं। जोस बटलर और स्टीव स्मिथ ऐसे बल्लेबाज हैं जो राजस्थान की किस्मत पलट सकते हैं।

    पिछले मैच में, राहुल तेवतिया और रयान पराग ने हैदराबाद के मुंह से जीत छीन ली। इसलिए इन दोनों का विश्वास भी ऊपर होगा, लेकिन निरंतरता बनाए रखना टेओतिया के साथ-साथ पराग के लिए भी एक चुनौती है। पंजाब के बाद, मैच जीतने वाली पारी खेलने के बाद तेवतिया ने एक अंतर पा लिया था, जो हैदराबाद के खिलाफ मैच में टूट गया था।

    अगर जोफ्रा आर्चर को गेंदबाजी में स्टोक्स का समर्थन मिलता है, तो यह इंग्लिश जोड़ी दिल्ली की मजबूत ताकत को रोकने की ताकत रखती है।

    दिल्ली को इस मैच में ऋषभ पंत की कमी खल सकती है, जो लगभग एक हफ्ते से टीम से बाहर हैं। उनकी जगह लेने वाले एलेक्स कैरी तेजी से रन बना सकते हैं लेकिन पंत की शैली अलग है और जिस तरह से पंत बल्लेबाजी करते हैं, उनका कोई मुकाबला नहीं है।

    मुंबई इंडियंस के खिलाफ टीम के पास पंत की कमी थी और टीम के पास उतना स्कोर नहीं हो सकता था, जितना होना चाहिए था। हां, पिछले मैच में दिल्ली के लिए अच्छी बात यह थी कि शिखर धवन की फॉर्म वापस आ गई थी। वह 69 रन बनाकर नाबाद लौटे।

    पृथ्वी शॉ, कप्तान श्रेयस अय्यर का बल्ला भी चल रहा है, मार्कस स्टोइनिस निचले क्रम में टीम के लिए एक बड़े खिलाड़ी साबित हुए हैं। उनके साथ शिमरन हेटमायर भी हैं।

    गेंदबाजी में भी कगिसो रबाडा, एनरिक नोर्खिया और स्टोयनिस ने अच्छा प्रदर्शन किया है। स्पिन में गेंदबाजी करने वाले रविचंद्रन अश्विन के ड्राइवर राजस्थान के लिए बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं।

    टीमें (संभावित):

    राजस्थान रॉयल्स: स्टीव स्मिथ (कप्तान), बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, जोस बटलर, महिपाल लोमरोर, मयंक मार्क डे, यशस्वी जायसवाल, राहुल तेवतिया, रयान पराग, संजू सैमसन, शशांक सिंह, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, अनुज रावत, आकाश सिंह, रॉबिन उथप्पा, कार्तिक त्यागी, वरुण एरॉन, अंकित राजपूत, डेविड मिलर, मनन वोहरा, ओशेन थॉमस, अनिरुद्ध जोशी, एंड्रयू टाई, टॉम कुरैन, बेन स्टोक्स।

    दिल्ली की टीम: श्रेयस अय्यर (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, जेसन रॉय, मार्कस स्टोइनिस, शिखर धवन, तुषार देशपांडे, पृथ्वी शॉ, अक्षर पटेल, क्रिस वोक्स, ललित यादव, , केमो पॉल, अवेश खान,एलेक्स केरी (विकेटकीपर), हर्षल पटेल। रविचंद्रन अश्विन, संदीप लामिचाने, कैगिसो रबाडा, एनरिक नोरखिया ,मोहित शर्मा, शिमरन हेटमेयर।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here