जिराफ़ ने घास खाने के लिए एक अद्भुत काम किया, 90 लाख से अधिक बार देखा गया वीडियो

    0
    174

    जिराफ़ ने घास खाने के लिए एक अद्भुत काम किया, 90 लाख से अधिक बार देखा गया वीडियो

    जिराफ की गर्दन इतनी बड़ी है कि यह सबसे बड़ी शाखाओं तक पहुंच सकता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि जिराफ जमीन से घास कैसे खाता है? सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दिखाया गया है कि कैसे जिराफ ईट्स ग्रास जमीन से घास खाने के लिए संघर्ष कर रहा है। वीडियो को देखते ही लोगों की हंसी छूट गई।

    वीडियो को ट्विटर यूजर ‘@ डैनीडच’ द्वारा ऑनलाइन साझा किया गया था और यह माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर काफी हद तक वायरल हुआ था। वीडियो पोस्ट करते हुए उन्होंने लिखा, ‘मैंने कभी नहीं सोचा था कि एक जिराफ घास कैसे खा सकता है, लेकिन यह शाही है।’ छोटी क्लिप में, एक जिराफ अपने सामने के दो पैरों को अलग करता है और अजीब तरह से घास तक पहुंचने के लिए अपनी गर्दन झुकाता है। घास खाने के बाद, वह फिर से खड़ा होता है और फिर से वही करता है। यह काफी मजाकिया लग रहा है। जिसे देखकर आप भी हंस पड़ेंगे।

    देखें वीडियो:

    वीडियो 12 अक्टूबर को शेयर किया गया था, जिसे अब तक 9.7 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं। साथ ही 2 लाख से ज्यादा लाइक्स और 53 हजार लोगों ने कमेंट किया है। टिप्पणी अनुभाग जिराफ छवियों, वीडियो और GIFs से भरा था। तस्वीरों में दिखाया गया है कि जिराफ हर रोज कैसे काम करता है। जैसे खाना, लड़ाई और पानी पीना।

    जिराफ सबसे बड़े जानवर हैं और केवल अफ्रीका में पाए जाते हैं। वह अपनी लंबी गर्दन और पैरों के लिए जाना जाता है, और उसकी विशाल ऊंचाई उसे कुछ अन्य जानवरों तक पहुंचने की अनुमति देती है। नेशनल ज्योग्राफिक के अनुसार, उनकी ऊंचाई में भी कमी है – जिराफ पीने के पानी से बहुत पीड़ित हैं और वे सप्ताह में केवल एक बार ऐसा करने में सक्षम हैं।

     

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here