गौतमबुद्धनगर: आज से सिनेमा हॉल खोलने की इजाजत, डीएम का आदेश पूरी तैयारियों के बाद ही खोलें

    0
    179
    गौतमबुद्धनगर: आज से सिनेमा हॉल खोलने की इजाजत, डीएम का आदेश पूरी तैयारियों के बाद ही खोलें

    गौतमबुद्धनगर, 15 अक्टूबर (आईएएनएस)। दिल्ली से सटे गौतमबुद्धनगर जिले में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा दिए गए निदेशरें के अनुपालन में 15 अक्टूबर यानी आज से सभी सिनेमा हॉल, थिएटर, मल्टीप्लेक्स फिर से खोलने की अनुमित दी गई है। हालांकि अभी ये स्प्ष्ट तौर पर संचालकों ने तय नहीं किया है कि वह कब से सिनेमा, थियेटर और मल्टीप्लेक्स खोलेंगे। जानकारी के अनुसार, अभी फिलहाल four से 5 दिन का समय तैयारियों में लग सकता है।

    जिलाधिकारी सुहास एल. वाई ने बुधवार को एक ऑनलाइन बैठक करते हुए सिनेमा, थिएटर मल्टीप्लेक्स के संचालकों को निर्देश देते हुए कहा कि, शासन द्वारा जारी की गई गाइडलाइन का बहुत ही गहनता के साथ अध्ययन कर लिया जाए और उसके अनुरूप थियेटर सिनेमा मल्टीप्लेक्स संचालित करते हुए सभी व्यवस्थाएं सभी जगह सुनिश्चित की जाएगी।

    उन्होंने कहा यदि किसी भी सिनेमा, थिएटर या मल्टीप्लेक्स में संचालन के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन पाया गया तो उनपर कार्रवाई भी होगी। वहीं सभी सिनेमा हॉल, थिएटर, मल्टीप्लेक्स में सामाजिक दूरी, सैनिटाइजेशन और सभी लोग मास्क लगाये रहें, इस बात का ध्यान रखा जाए।

    हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि, गाइडलाइन में जो निर्देश सिनेमा, थिएटर, मल्टीप्लेक्स को संचालन के संबंध में दी गई हैं, सभी संचालक अपने सिनेमा को शुरू करने से पूर्व सभी तैयारियां करना सुनिश्चित करेंगे। उसके बाद ही सिनेमा संचालित किए जाएं।

    दरअसल, सिनेमा हॉल में 50 फीसदी दर्शक ही बैठ सकेंगे वहीं ऑनलाइन बुकिंग एवं विंडो पर टिकटों की बिक्री ऑनलाइन पेमेंट एवं सामाजिक दूरी के माध्यम से सुनिश्चित होगी। साथ ही पैक्ड खाना ही सिनेमा हॉल में दिया जाएगा। मल्टीप्लेक्स में एक शो के बाद दूसरे शो को स्टार्ट करने में समय का विशेष ध्यान रखा होगा।

    शो खत्म होने के बाद सभी दर्शक सामाजिक दूरी बनाकर बाहर निकलें, इसकी व्यवस्था सभी संचालकों द्वारा करनी होगी। वहीं लिफ्ट और पूरे परिसर में समय-समय पर प्रोटोकॉल के अनुरूप तथा थिएटर के अंदर सैनिटाइजेशन की व्यवस्था सभी संचालक सुनिश्चित करेंगे।

    गौतमबुद्धनगर जिले में सिनेमा, थिएटर, मल्टीप्लेक्स संचालन के दौरान जिला मनोरंजन कर अधिकारी तथा अन्य संबंधित अधिकारियों के द्वारा समय-समय पर चेकिंग भी की जाएगी। ऑनलाइन बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिवाकर सिंह, अन्य संबंधित अधिकारी गण तथा बैठक का संचालन जिला मनोरंजन कर अधिकारी जेपी चंद के द्वारा किया गया। ऑनलाइन बैठक में जिले के सभी सिनेमा, थिएटर, मल्टीप्लेक्स के संचालकों ने भी हिस्सा लिया।

    — आईएएनएस

    एमएसके-एसकेपी

    link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here