बाल कलाकार छलांग के असली हीरो हैं: राजकुमार राव

    0
    299
    बाल कलाकार छलांग के असली हीरो हैं: राजकुमार राव

    मुंबई, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। अमेजन प्राईम विडियो की आगामी फिल्म छलांग हंसल मेहता द्वारा निर्देशित है। इस फिल्म में बहुमुखी प्रतिभावान राजकुमार राव और नशरत भरुचा मुख्य भूमिकाओं में है और अजय देवगन, लव रंजन, जिशान आयूब, सतीश कौशिक, सौरभ शुक्ला, इला, जतिन सरना अहम किरदार निभा रहे हैं।

    यह फिल्म बाल दिवस की पूर्व संध्या पर रिलीज होते हुए बच्चों के साथ एक खास जुड़ाव बनाती है। इसके साथ ही दिवाली के जोश के बीच छलांग एक ऐसी फिल्म होने का दावा करता है जो पूरे परिवार को एक संपूर्ण पारिवारिक दृश्य का अनुभव करेगा।

    छलांग पी टी मास्टर सोनू (राजकुमार राव) की एक प्रेरणादायक यात्रा है और विनोदपूर्ण संबोधन के द्वारा स्कूली पाठ्यक्रम में खेल शिक्षा के महत्व को समझाती है कि बच्चे इस फिल्म का एक अभिन्न हिस्सा है, इसलिए निर्देशक हंसल मेहता ने काफी समय यह अनुसंधान करने में लगाया कि फिल्म कैसी बननी चाहिए।

    बच्चों के साथ काम करने के अपने अनुभव को साझा करते हुए हंसल मेहता ने कहा छलांग में बच्चों को स्थानीय स्तर पर अलग अलग स्थानों से जैसे हिसार, करनाल और गुड़गांव से चुना गया है। ये बच्चे अत्यंत स्वाभाविक हैं और विपुल क्षमता वाले भी है।

    उन्होंने कहा, छलांग की शूटिंग करने से पहले, शेखर कपूर का एक इंटरव्यू मैने देखा था जहां उन्होंने मिस्टर इंडिया और मासूम फिल्म के दौरान बच्चों को संभालने के बारे में बात कही और किस तरह से उन्होंने बच्चों से गजब का प्रदर्शन करवाया। उन्होंने कहा, इन्हें खुला छोड़ दो, और इस बात ने मुझे बहुत प्रभावित किया। मैने उन्हें खुला छोड़ा, उन्हें बहुत आनन्द आया और ये स्क्रीन पर देखा भी जा सकता है। राज, नशरत और जीशान के साथ जो रिश्ता इन बच्चों ने बनाया उसने इस फिल्म को सजीव बना दिया।

    बच्चों के साथ काम करने के सबसे पहले अनुभव को बताते हुए अभिनेता राजकुमार राव ने कहा, छलांग के सेट पर बच्चों के साथ कैमरे के आगे और पीछे भी एक अत्यन्त अच्छा अनुभव रहा। ये सही मायने में सितारे हैं। ये फिल्म में बहुत स्वाभाविक रहे। असाधारण रूप से प्रतिभाशाली है और इन्होंने फिल्म का स्तर बढ़ाया है। उनका उत्साह स्तर अत्यन्त सराहनीय रहा, तब भी जय बाहरी तापमान अत्यन्त गर्मी से गिर कर सर्दी तक चला गया, बच्चों में शूटिंग के दौरान वही जोश था और इन बच्चों से समी को वास्तव में प्रेरणा मिली।

    छलांग 13 नवंबर को इस दिवाली पर अमेजन प्राईम पर द ग्रेट इंडियन फेस्टिवल के त्यौहार विशेष में रिलीज हो रही है।

    एवाईवी/एएनएम

     

     

     

     

    link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here