मध्य प्रदेश: सागर में दो किसानों लगाई फांसी, बर्बाद फसल और कर्ज के चलते थे परेशान

    0
    190
    मध्य प्रदेश: सागर में दो किसानों लगाई फांसी, बर्बाद फसल और कर्ज के चलते थे परेशान

    राज्य पुलिस के मुताबिक जिले में दो अलग अलग जगहों पर किसानों की आत्म हत्या के मामले सामने आए हैं. मृतक किसानों के परिवारों के मुताबिक फलल बर्बाद होने और कर्ज ना चुका पाने की चिंता चलते मौत को गले लगा लिया.

    भोपाल: देश में कर्ज के चलते किसानों की खुदकुशी थमने का नाम नहीं ले रही है. ताजा मध्य प्रदेश के सागर जिले का है, राज्य पुलिस के मुताबिक जिले में दो अलग अलग जगहों पर किसानों की आत्म हत्या के मामले सामने आए हैं. मृतक किसानों के परिवारों के मुताबिक फलल बर्बाद होने और कर्ज ना चुका पाने की चिंता चलते मौत को गले लगा लिया.

    आत्महत्या करने वाले एक किसान की लाश बेहद खराब हालत में एक पेड़ से लटकी मिली. जानकारी के मुताबिक यह किसान पांच अक्टूबर से लापता था. मृतक किसान के परिवार से जुड़े एक शख्स ने बताया कि पिछले दो साल से फसल में नुकसान हो रहा था.

    उन्होंने कहा, ”इस साल दो एकड़ के केत में सोयाबीन की फसल लगाई थी लेकिन इस साल भी फसल बर्बाद हो गयी. इसी के बाद से वे बेहद तनाव में थे. उनकी दो बेटियां भी हैं.” वहीं इस मामले में पुलिस का कहना है कि किसान के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और जांच जारी है.

    वहीं आत्महत्या करने वाले दूसरे किसान के बेटे ने बताया कि खेत में फसल ना होने से पिता जी बहुत परेशान थे. उन्होंने खेती के लिए कर्ज लिया था और उसे चुका नहीं पा रहे थे. इस मामले में स्थानीय पुलिस अधिकारी पूजा शर्मा ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है और रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है.

     

     

     

     

     

    link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here