Mi Smart स्पीकर गूगल असिस्टेंट सपोर्ट के साथ भारत में लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां

    0
    147
    Mi Smart स्पीकर गूगल असिस्टेंट सपोर्ट के साथ भारत में लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां

    Mi Smart स्पीकर को भारत में Xiaomi के पहले स्मार्ट स्पीकर के तौर पर लॉन्च कर दिया गया है। यह नया स्मार्ट स्पीकर गूगल असिस्टेंट सपोर्ट के साथ आता है, इसके अलावा इसमें दो फार-फील्ड माइक्रोफोन दिए गए हैं। मी स्मार्ट स्पीकर में ऊपरी हिस्से पर वॉयस लाइट भी दी गई है, जो कि देखने में बिल्कुल Amazon Echo स्पीकर पर उपलब्ध लाइट रिंग जैसा लुक देता है। मी स्मार्ट स्पीकर में मेटल मेश डिज़ाइन दिया गया है, जिसको लेकर कंपनी का कहना है कि यह प्रीमियम लुक के साथ बेहतर साउंड एक्सपीरियंस प्रदान करता है। मी स्मार्ट स्पीकर को भारत में लॉन्च करने के साथ शाओमी का उद्देश्य भारतीय मार्केट में मौजूद Google Home Mini और Amazon Echo Dot को टक्कर देना है।

    Mi Smart Speaker price in India, availability

    मी स्मार्ट स्पीकर की कीमत भारत में 3,999 रुपये तय की गई है, हालांकि इसे शुरुआती रूप में इन्ट्रोडक्टरी कीमत के तौर पर 3,499 रुपये में उपलब्ध कराया जाएगा। Mi Smart Speaker की सेल भारत में 1 अक्टूबर से शुरू होगी, जो कि Flipkart, Mi.com और Mi Home स्टोर्स के माध्यम से उपलब्ध होगी। हालांकि, इसके बाद इन स्पीकर्स को ऑफलाइन माध्यम से भी उपलब्ध कराया जाएगा।

    Mi Smart Speaker specifications, features

    मी स्मार्ट स्पीकर में ऊपरी हिस्से पर 0.7mm पतले मेटल की जाली दी गई है, जो कि मैट फिनिश के साथ आती है। यह प्रीमियम लुक और अनुभव दोनों प्रदान करते हैं। स्पीकर का जालीदार डिज़ाइन रूम-फिलिंग साउंड एक्सपीरियंस प्रदान करता है। इस स्पीकर में 12 वॉट 2.5 इंच फ्रंट फायरिंग ऑडियो ड्राइवर डीटीएस साउंड के साथ दिए गए हैं। इसके अलावा इस स्पीकर में टच पैनल भी दिया गया है, ताकि यूज़र म्यूज़िक के वॉल्यूम लेवल को कंट्रोल कर सके, व म्यूज़िक को प्ले व पॉज़ कर सके। इसके अलावा इस डिस्प्ले के जरिए आप इनबिल्ट माइक्रोफोन को भी म्यूट कर सकते हैं।

    शाओमी ने मी स्मार्ट स्पीकर में Hi-Fi ऑडियो प्रोसेसर दिया है, जिसे Texas Instrument द्वारा बनाया गया है। इसका काम ऑडियो सिग्नल को सही प्रकार से डिकोट करना है। इसके अलावा इस स्पीकर में वाई-फाई और ब्लूटूथ सपोर्ट भी मौजूद है। ब्लूटूथ के जरिए इन दोनो ही स्मार्ट स्पीकर यूनिट्स को एक साथ कनेक्ट करने पर स्टीरियो साउंड का अनुभव प्राप्त किया जा सकता है।

    गूगल असिस्टेंट की मौजूदगी मी स्मार्ट स्पीकर को को Google Home app से जोड़ती है और इसे उन सभी कनेक्टिड डिवाइस के कम्पेटिबल बनाती है जिसमें गूगल असिस्टेंट सपोर्ट मौजूद है। इसके अलावा आप गूगल होम ऐप का इस्तेमाल करते हुए अपने स्मार्टफोन पर मल्टी-रूम सेटअप भी बना सकते हैं। वॉयस कंट्रोल के लिए इस स्पीकर में दो फार-फील्ड माइक्रोफोन दिए गए हैं। यह स्पीकर हिंदी भाषा में भी वॉयस कमांड को सपोर्ट करता है।

     

     

    link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here