Farmers Protest: ममता बोलीं- ‘भारत बंद’ को हमारा समर्थन नहीं, लेकिन किसान आंदोलन के साथ

    0
    178
    Farmers Protest: ममता बोलीं- ‘भारत बंद’ को हमारा समर्थन नहीं, लेकिन किसान आंदोलन के साथ

    मोदिनीपुर: आज किसानों ने नए कृषि कानूनों के विरोध में भारत बंद बुलाया है. इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृण मूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने किसानों के भारत बंद को लेकर बड़ा बयान दिया है. सीएम ममता बनर्जी ने कहा है कि हमारी सरकार आज होने वाले भारत बंद का समर्थन नहीं करती है, लेकिन सरकार किसान आंदोलन का समर्थन करती रहेगी. किसान आंदोलन का आज 13वां दिन है.

    सीएम ममता ने पश्चिम मेदिनीपुर जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘केंद्र की बीजेपी सरकार को “जनविरोधी” कृषि कानूनों को तुरंत वापस लेना चाहिए या उसे सत्ता से हट जाना चाहिए. किसानों के अधिकारों का बलिदान करने के बाद उसे सत्ता में नहीं बने रहना चाहिए.’’ उन्होंने कहा, ‘’मैं बीजेपी के कुशासन को सहन करने या चुप रहने के बजाय जेल में रहूंगी.’’

     

    बीजेपी बाहरी लोगोंकी पार्टी- ममता

    ममता ने बीजेपी को “बाहरी लोगों” की पार्टी बताते हुए कहा कि वह कभी भी भगवा दल को बंगाल पर नियंत्रण करने की अनुमति नहीं देंगी. उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि उन्हें ऐसे किसी कदम का विरोध करना चाहिए. उन्होंने घोषणा की कि उनकी सरकार लगातार तीसरी बार सत्ता में आने पर अगले साल जून के बाद भी मुफ्त राशन का वितरण करती रहेगी. राज्य में अगले साल अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने हैं.

    बता दें कि केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों ने आज भारत बंद का ऐलान किया है. पिछले 12 दिनों से दिल्ली बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसान संगठन और सरकार के बीच बातचीत से अब तक कोई ठोस नतीजा नहीं निकल पाया है. अब दोनों पक्ष छठे दौर की बातचीत के लिए कल बैठक करेंगे. हरियाणा-पंजाब के अलावा यूपी, दिल्ली, ओडिशा, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, एमपी, राजस्थान और तमिलनाडु के किसानो ने भी भारत बंद का समर्थन किया है.

     

     

     

     

     

    link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here