Jio ने Airtel और Vodafone पर लगाए गंभीर आरोप, TRAI को पत्र में लिखा…

    0
    186
    Jio ने Airtel और Vodafone पर लगाए गंभीर आरोप, TRAI को पत्र में लिखा…

    Reliance Jio ने टेलीकॉम रेगुलेट्री अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) को पत्र लिखकर अपनी प्रतिद्वंदी कंपनियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। जियो का कहना है कि Bharti Airtel और Vodafone Idea यह दोनों ही कंपनियां किसान आंदोलन की आड़ में जियो के खिलाफ अभियान चला रही हैं। जियो ने पत्र के माध्यम से ट्राई से इस पर कड़ी कार्रवाई की मांग की। जियो ने दोनों कंपनियों पर आरोप लगाया है कि वह जियो ग्राहकों को मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी (MNP) के माध्यम से अपने नंबर को उनके नेटवर्क में पोर्ट कराने को किसानों के विरोध प्रदर्शन का समर्थन बता रही हैं। जिसके चलते बड़ी संख्या में यूज़र्स जियो को छोड़ रहे हैं। हालांकि, एयरटेल और वीआई दोनों ही कंपनियों ने इन आरोपों को गलत ठहराते हुए आधारहीन बता दिया है।

    Reliance Jio ने ट्राई को लिखे अपने पत्र में जियो विरोधी अभियान की कुछ तस्वीरें भेजी हैं। इसके अलावा उन्होंने अपने पत्र में लिखा कि उत्तरी भारत में चल रहे किसान आंदोलन की आड़ में Airtel और Vodafone Idea द्वारा अनैतिक और गैर प्रतिस्पर्धी तरीके से MNP (मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी) कैंपेन चलाया जा रहा है। इस कैंपेन की आड़ में कंपनियों के एजेंट्स, कर्मचारी व खुदरा विक्रेता Jio सब्सक्राइबर्स से उनके जियो नंबर को वोडाफोन आइडिया व एयरटेल में पोर्ट कराने को किसान आंदोलन का समर्थन बता रहे हैं।

    जियो द्वारा यह पत्र 10 दिसंबर को लिखा गया था। हालांकि, कंपनी का कहना है कि इससे पहले वह 28 सिंतबर 2020 को भी इस संबंध में ट्राई शिकायत पत्र लिख चुके हैं, जिसके बाद भी इन दोनों कंपनियां का यह प्रचार-प्रसार अभी भी ज़ारी है।

    भारती एयरटेल ने अपने बयानन में कहा, “हम इन आधारहीन आरोपों को सिरे से नकारते हैं।” जबकि वोडाफोन आइडिया ने कहा “हम नैतिकता के साथ व्यापार करने में विश्वास करते हैं और रिलायंस के आरोप निराधार हैं।”

     

     

     

     

    link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here