DDC Election Result: जम्मू कश्मीर में किसकी होगी जीत? मतगणना जारी

    0
    123
    DDC Election Result: जम्मू कश्मीर में किसकी होगी जीत? मतगणना जारी

    श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में कई चरणों में हुए जिला विकास परिषद (डीडीसी) के चुनावों की मतगणना आज शुरू हो गई है. इस चुनाव में 280 सीटों पर मतदान किया गया था. वहीं इस चुनाव में 2178 उम्मीदवार खड़े हुए थे. अब थोड़ी ही देर में इन उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होने जा रहा है. जम्मू कश्मीर में आठ चरणों में डीडीसी चुनाव हुए थे. इस दौरान लोगों ने काफी उत्साह के साथ मतदान किया था. वहीं 51 फीसदी से ज्यादा वोट इस चुनाव में डाले गए थे.

    जम्मू एवं कश्मीर के चुनाव आयुक्त (एसईसी) केके शर्मा ने कहा कि जिला विकास परिषद (डीडीसी) के चुनाव परिणामों को ऑनलाइन एक्सेस किया जा सकता है. एसईसी ने कहा कि मंगलवार की गिनती 280 डीडीसी सीटों के लिए चुनावी मैदान में उतरे 2,178 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेगी. उन्होंने यह भी बताया कि केंद्र शासित प्रदेश में सभी आठ चरणों में कुल 51.42 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है और मंगलवार को मतगणना केंद्रों पर 30 लाख से अधिक मतों की गणना की जाएगी.

    नेताओं को हिरासत में लिया

    वहीं सोमवार को अधिकारियों ने कम से कम 20 राजनीतिक नेताओं को हिरासत में ले लिया. इनमें पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के भी तीन वरिष्ठ नेताओं को हिरासत में लेने का दावा किया जा रहा है. वहीं पीडीपी प्रमुख और जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने इस कार्रवाई को गुंडाराज करार देते हुए कहा कि यह दिखाता है कि बीजेपी परिणामों में हेरफेर करने की कोशिश में है. दरअसल, इन चुनाव को लेकर बीजेपी काफी वक्त से मेहनत कर रही थी. वहीं बीजेपी पर कई विपक्षी पार्टियां भी चुनाव के दौरान कई आरोप लगाती रही हैं.

    कई लोगों को किया गिरफ्तार

    इससे पहले जम्मू कश्मीर पुलिस ने सोमवार रात पुंछ जिले में कई लोगों को गिरफ्तार किया और जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव के मतों की गिनती के दौरान हिंसा फैलाने का प्रयास विफल करने का दावा किया. हालांकि कितने व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है, इसकी फिलहाल जानकारी सामने नहीं आई है. अधिकारियों ने बताया कि पुलिसकर्मियों ने पुंछ नगर और आसपास के इलाकों में कई वाहनों को रोका और सैकड़ों डंडे, बैट और लकड़ी के लट्ठे जब्त किए.

     

     

     

    link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here