Train/Flights Schedule Today: देश के कई हिस्सों में मौसम खराब, रेलवे ने रद्द की ये ट्रेनें

    0
    128
    Train/Flights Schedule Today: देश के कई हिस्सों में मौसम खराब, रेलवे ने रद्द की ये ट्रेनें

    नई दिल्ली: देश में कड़ाके की ठंड देखने को मिल रही है. दिल्ली समेत कई राज्यों में बर्फीली हवाओं के कारण ठिठुरन में भी इजाफा देखा जा रहा है. वहीं सर्दी के कारण कोहरा भी बढ़ा है, जिसकी वजह से विजिबिलिटी में कमी देखने को मिली है. कम विजिबिलिटी के कारण यातायात पर काफी असर देखने को मिल रहा है. जिसके कारण ट्रेन और फ्लाइट्स प्रभावित हो रही हैं.

    खराब मौसम के कारण रेलवे की ओर से कई ट्रेनों को रद्द किया गया है तो कई ट्रेनों को आशिंक रूप से रद्द कर दिया गया है. इसके अलावा कई ट्रेनों के रूट में भी बदलाव किया गया है. वहीं कम विजिबिलिटी के कारण कई ट्रेनों के फेरों में भी कमी ला दी गई है. इसके अलावा कम विजिबिलिटी के कारण कई उड़ानें भी रद्द की गई हैं. दूसरी तरफ किसान आंदोलन के कारण भी कई ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है.

    ट्रेनें रद्द

    भारतीय रेलवे ने अलग-अलग कारणों की वजह से कई ट्रेनों को रद्द किया है. आज देश में 6376 ट्रेनें पूरी तरह से कैंसिल हैं. वहीं 21 ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द किया गया है. कौन-कौन सी ट्रेनों को रद्द किया गया है, इसकी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें. इसके साथ ही 15 ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है. हालांकि आज किसी ट्रेन को रिशेड्यूल नहीं किया गया है.

    वहीं कई फ्लाइट्स पर भी असर पड़ा है. विमान कंपनी स्पाइसजेट ने बताया है कि खराब मौसम के कारण उसकी पटना, वाराणसी और जालंधर से आने वाले और जाने वाली फ्लाइट्स पर असर पड़ सकता है. ऐसे में यात्रा से पहले अपनी फ्लाइट्स का स्टेटस चेक कर लें.

     

     

    link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here