40 साल में पहली बार ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाड़ी फैमिली के बिना बनाएंगे क्रिसमस

    0
    128
    40 साल में पहली बार ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाड़ी फैमिली के बिना बनाएंगे क्रिसमस

    डिजिटल डेस्क, मेलबर्न (IANS)। 40 साल में पहली बार ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम अपने परिवार के बिना क्रिसमस बनाएगी और अगले दिन बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच खेलने मैदान पर उतरेगी। 1980 से बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच यानि 26 दिसंबर से शुरू होने वाला टेस्ट आस्ट्रेलियाई समर कैलेंडर का नियमित हिस्सा है।

    1980 से पहले सिर्फ पांच बार- 1950, 1952, 1968 और 1974 में बॉक्सिंग डे पर टेस्ट मैच खेले गए हैं। लेकिन 1980 से यह आस्ट्रेलियाई कैलेंडर का अहम हिस्सा है जहां खिलाड़ियों के परिवार उनसे जुड़ते हैं। इस साल कोविड-19 के कारण परिवार साथ में नहीं होंगे। ऐसे में आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम एक परिवार तरह रह रही है।

    ऑस्ट्रेलियाई टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने गुरुवार को कहा, 50 साल में पहली बार मैं अपने परिवार के साथ नहीं हूं। मुझे लगता है कि खिलाड़ियों और स्टाफ को एक साथ रखना अच्छा होगा। 2020 में यह एक बलिदान हमें करना होगा। यह वैसे अच्छी स्थिति नहीं है, लेकिन यह ऐसा ही है। टीम में एक अच्छी भावना है। ईमानदारी से कहूं तो लग रहा है कि परिवार ही है। हम एक दूसरे का ख्याल रखते हैं और यह हमारे मूल्यों में से एक है।

    लैंगर ने कोविड के बावजूद क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) की पूरा समर आयोजित कराने को लेकर तारीफ की है। लैंगर ने कहा, हम मुश्किलों के बारे में जानते हैं। हमने पिछले सप्ताह एडिलेड में टेस्ट खेला था जो शानदार रहा। जो लोग मुझे जानते हैं वह इस बात को भी जानते हैं कि यह कैलेंडर में यह मेरा पसंदीदा दिन है। परिवार के बिना बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच इस साल काफी अलग रहेगा।

     

     

    link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here