दिल्ली पुलिसकर्मियों को जल्द दी जाएगी कोरोना वैक्सीन, 3 जनवरी तक सभी का डेटा अपडेट करने का आदेश

    0
    145
    दिल्ली पुलिसकर्मियों को जल्द दी जाएगी कोरोना वैक्सीन, 3 जनवरी तक सभी का डेटा अपडेट करने का आदेश

    नई दिल्ली: दिल्ली पुलिसकर्मियों को जल्द कोरोना वैक्सीन दी जाएगी. मोबाइल पर तारीख, समय और जगह की जानकारी दी जाएगी. तीन जनवरी तक डेटा में सभी पुलिसकर्मियों के मोबाइल नंबर अपडेट करने का आदेश दे दिया गया है.

    देशवासी कोरोना वायरस की वैक्सीन जल्द बाजार में आने की राह तक रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी जनवरी के महीने में इस वैक्सीन के आने की उम्मीद जता चुके हैं. ऐसे में कोरोना से लड़ाई में अहम भूमिका निभाने वाली फ्रंट वॉरियर्स दिल्ली पुलिस कर्मियों की भी महकमे ने वैक्सीनशन की तैयारियां शुरु कर दी हैं. दिल्ली पुलिस में स्पेशल सीपी ऑपरेशन मुक्तेश चन्द्र ने सभी स्पेशल सीपी, ज्वाइंट सीपी और डीसीपी को चिट्ठी लिखी है. इस चिट्ठी में 3 जनवरी तक दिल्ली पुलिस के डेटा में सभी पुलिस कर्मियों के मोबाइल नंबर अपडेट करने का आदेश दिया है. साथ ही लिखा है कि सभी पुलिसकर्मियों की जल्द कोविड वैक्सीनेशन शुरू की जाएगी, और पुलिस कर्मियों को तारीख, समय और वैक्सीनशन की जगह की जानकारी मैसेज के जरिये उनके मोबाइल पर भेजी जाएगी.

    चरणबद्ध तरीके से पुलिस कर्मियों का होगा वैक्सीनेशन

    पुलिस अधिकारियों के मुताबिक सबसे पहले 50 से अधिक उम्र के पुलिस कर्मियों को कोविड वैक्सीन लगाई जाएगी. दूसरे नंबर पर उन पुलिस कर्मियों को जो कोरोना पॉजिटिव हुए थे. इसके बाद तीसरे नंबर पर बाकी पुलिस कर्मियों को वैक्सीन लगाई जाएगी. इस तरीके से कैटेगरी बनाकर कुछ समय के अंदर ही सभी पुलिस कर्मियों को कोविड की वैक्सीन लगा दी जाएगी.

    दिल्ली पुलिस में करीब 80 हजार पुलिसकर्मी हैं

    दिल्ली पुलिस में करीब 80,000 पुलिसकर्मी हैं, जो इस महामारी के दौरान लगातार फील्ड में, सड़कों पर, अस्पतालों पर, बाजारों में इन पुलिसकर्मियों की ड्यूटी रहती है. ऐसे में इन्हें कोरोना संक्रमित होने की संभावना बढ़ जाती है. अब तक दिल्ली पुलिस के करीब 72 सौ पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. 27 की मौत भी हो चुकी है. ऐसे में जरूरी है कि, पहले फ्रंट वॉरियर इन पुलिसकर्मियों के वैक्सीनेशन की जिसको लेकर दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने भी अपनी तरफ से सभी तैयारियां शुरू कर दी हैं.

     

    link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here