दिल्ली पुलिस ने सरकारी काम में बाधा डालने के आरोपी कार्यकर्ता महमूद प्राचा के खिलाफ मामला दर्ज किया

    0
    142
    दिल्ली पुलिस ने सरकारी काम में बाधा डालने के आरोपी कार्यकर्ता महमूद प्राचा के खिलाफ मामला दर्ज किया

    दिल्ली पुलिस सेल के अधिकारियों की शिकायत पर एफआईआर दर्ज की गई। (प्रतीकात्मक)

    नई दिल्ली:

    दिल्ली पुलिस ने वकील और कार्यकर्ता महमूद प्राचा के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने और अधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार करने के आरोप में मामला दर्ज किया है। निजामुद्दीन पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 186 और आईपीसी 353 के तहत वकील और कार्यकर्ता महमूद प्राचा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। हालांकि, इस पर प्रचा द्वारा कोई बयान सामने नहीं आया है।

    गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस सेल के अधिकारियों की शिकायत पर एक्टिविस्ट महमूद प्राचा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। दरअसल, स्पेशल सेल कोर्ट के आदेश पर, दिल्ली पुलिस महमूद प्राचा के कार्यालय की तलाशी लेने के लिए गई थी, उसी समय उस पर सरकारी काम में बाधा डालने और ड्यूटी पर अधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप लगा।

    इस बीच, उत्तर-पूर्वी दिल्ली दंगा पीड़ितों के एक समूह ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि उन पर अपनी शिकायतों को वापस लेने और एक वकील महमूद प्राचा के खिलाफ बयान देने के लिए दबाव डाला गया है। पीड़ितों ने शुक्रवार शाम एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और वरिष्ठ अधिवक्ता महमूद प्राचा के समर्थन में आगे आए, जिनके कार्यालय की पुलिस ने एक दिन पहले तलाशी ली थी। इन लोगों ने दावा किया कि इस साल फरवरी में हुए दंगों के बाद, जब किसी भी सरकार या कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने उन्हें सहायता प्रदान नहीं की, तो प्राचा उनके साथ खड़े रहे और मुफ्त कानूनी सहायता प्रदान की।

     

     

    link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here