मन की बात | पीएम मोदी बोले- आप नए साल पर रिजोल्युशन लेते हैं, इस बार अपने देश के लिए लीजिए

    0
    177
    मन की बात | पीएम मोदी बोले- आप नए साल पर रिजोल्युशन लेते हैं, इस बार अपने देश के लिए लीजिए

    नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ‘मन की बात’ रेडियो कार्यक्रम के जरिए देश की जनता को संबोधित किया. साल के आखिरी ‘मन की बात’ रेडियो कार्यक्रम में पीएम मोदी ने सबसे पहले जनता की ओर से लिखी चिट्ठियों की बात की.

    पीएम मोदी ने कहा, ‘अधिकतर पत्रों में लोगों ने देश के सामर्थ्य, देशवासियों की सामूहिक शक्ति की भरपूर प्रशंसा की है. जब जनता कर्फ्यू जैसा प्रयोग पूरे विश्व के लिए प्रेरणा बना, जब ताली-थाली बजाकर देश ने हमारे कोरोना वॉरियर्स का सम्मान किया था, एकजुटता दिखाई थी उसे भी कई लोगों ने याद किया है.’

    पीएम मोदी ने आगे कहा, ‘देश के सम्मान में सामान्य मानवी ने इस बदलाव को महसूस किया है. मैंने देश में आशा का एक अद्भुत प्रवाह भी देखा है. चुनौतियां खूब आई, संकट भी अनेक आए. कोरोना के कारण दुनिया में सप्लाई चैन को लेकर अनेक बाधाएं भी आई, लेकिन हमने हर संकट से नए सबक लिए.’

    पीएम मोदी की अपील- इस बार देश के लिए रिजोल्युशन लीजिए

    पीएम मोदी ने कहा, “देश के लोगों ने मजबूत कदम उठाया, मजबूत कदम आगे बढ़ाया है. ‘वॉकल फॉर लोकल’ ये आज घर-घर में गूंज रहा है. ऐसे में, अब यह सुनिश्चित करने का समय है, कि हमारे प्रोडक्ट्स विश्वस्तरीय हों. साथियों, हमें ‘वॉकल फॉर लोकल’ की भावना को बनाये रखना है, बचाए रखना है, और बढ़ाते ही रहना है. आप हर साल न्यू ईयर रिजोल्युशन लेते हैं, इस बार एक रिजोल्युशन अपने देश के लिए भी जरुर लेना है.”

    पीएम मोदी ने आगे कहा, “आज के ही दिन गुरु गोविंद जी के पुत्रों, साहिबजादे जोरावर सिंह और फतेह सिंह को दीवार में जिंदा चुनवा दिया गया था. अत्याचारी चाहते थे कि साहिबजादे अपनी आस्था छोड़ दें, महान गुरु परंपरा की सीख छोड़ दें. दीवार में चुने जाते समय, पत्थर लगते रहे, दीवार ऊंची होती रही, मौत सामने मंडरा रही थी, लेकिन, फिर भी वो टस-से-मस नहीं हुए.”

     

    link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here