झांसी में रिहाई के बाद गायब यूपी कांग्रेस अध्यक्ष! पुलिस कुछ भी बताने से इंकार करती है

    0
    128
    झांसी में रिहाई के बाद गायब यूपी कांग्रेस अध्यक्ष!  पुलिस कुछ भी बताने से इंकार करती है

    नई दिल्ली:

    यूपी पुलिस यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय लल्लू की लोकेशन का खुलासा नहीं कर रही है। पुलिस उन्हें झांसी से लखनऊ ला रही थी लेकिन वे देर रात तक लखनऊ नहीं पहुंचे। राज्य अध्यक्ष का स्थान कई घंटों तक ज्ञात नहीं है। पुलिस अजय लल्लू को झांसी से लखनऊ ले गई और शाम को छोड़ दिया गया। गाय को बचाने के लिए पदयात्रा कर रहे यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय लल्लू को शनिवार को दोपहर में गिरफ्तार कर लिया गया। यूपी पुलिस ने बाद में उसे रिहा कर दिया, लेकिन उसके बाद से उसके स्थान के बारे में खुलासा नहीं हुआ है। पुलिस कुछ भी बताने से इंकार कर रही है।

    उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, जो ललितपुर से चित्रकूट के लिए “गाय बचाओ-किसान बचाओ” पदयात्रा कर रहे थे, को ललितपुर पुलिस ने शनिवार को दोपहर में जेलरवाड़ा शहर के पास कई कार्यकर्ताओं के साथ गिरफ्तार किया। हालांकि, सभी को शाम को रिहा कर दिया गया। कांग्रेस नेताओं ने पुलिस पर बल प्रयोग करने का आरोप लगाया और कहा कि जिला अध्यक्ष सहित लगभग 24 कार्यकर्ताओं को चोटें आई हैं। सभी को पुलिस लाइन में रखा गया था।

    जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार सिंह ने कहा, “आदित्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और जिला अध्यक्ष बलवंत सिंह राजपूत सहित कुछ कांग्रेस कार्यकर्ताओं को शनिवार दोपहर बारह बजे देलवारा शहर से गिरफ्तार किया गया। बिना किसी अनुमति के पदयात्रा। लल्लू और जिला अध्यक्ष सहित सभी पार्टी कार्यकर्ताओं को पुलिस लाइन से शाम 4 बजे एक निजी बॉन्ड पर रिहा कर दिया गया है।

    उन्होंने बताया कि “कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष को लखनऊ के लिए छोड़ दिया गया है।” कांग्रेस जिलाध्यक्ष के अनुसार, पुलिस उनकी निगरानी में राज्य पुलिस लल्लू के साथ लखनऊ के लिए रवाना हुई।

    पुलिस लाइन से रिहाई के बाद, राज्य कांग्रेस अध्यक्ष लल्लू को पुलिस अधिकारियों ने मीडिया से बात करने की अनुमति नहीं दी थी। झाँसी से मिली ख़बरों के अनुसार, झाँसी के प्रमुख कांग्रेसी नेताओं को कथित तौर पर पदयात्रा में शामिल होने से रोकने के लिए घर में नज़रबंद रखा गया था। पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन ने दावा किया, “हम सभी कांग्रेस नेता कल सुबह 6 बजे से घर में नजरबंद हैं और उन्हें आज भी हिरासत में लिया गया है जब हम हनुमान मंदिर देखने जा रहे थे।”
    (इनपुट भाषा से भी)

     

     

    link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here