PUBG Mobile India की 2021 में भारत में वापसी पर असमंजस बरकरार, सरकार से नहीं हुई कोई बातचीत!

    0
    145
    PUBG Mobile India की 2021 में भारत में वापसी पर असमंजस बरकरार, सरकार से नहीं हुई कोई बातचीत!

    PUBG Mobile (पबजी मोबाइल) के इंडिया में दोबारा लॉन्च को लेकर रहस्यमय बना हुआ है। भले ही ऑनलाइन पबजी मोबाइल को लेकर अलग-अलग रिपोर्ट ऑनलाइन चल रही है, लेकिन अभी तक ग्राउंड लेवल पर इसको लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है। पबजी मोबाइल को भारत में दोबारा लॉन्च करने को लेकर अभी तक PUBG/ Krafton और मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (MeitY) के बीच अभी कोई औपचारिक डिस्कशन नहीं हुआ है।

    एक ऑनलाइन प्रकाशन ने आरटीआई दायर की और पबजी मोबाइल के लॉन्च को लेकर स्पष्टता के लिए मीटीवाई (MeitY) से पूछा? इसके बाद जवाब मिला है कि PUBG मोबाइल इंडिया के लॉन्च के बारे में कोई आधिकारिक बैठक नहीं हुई है। PUBG Mobile को पिछले साल भारत में सितंबर में 117 चाइनीज ऐप्स के साथ बैन कर दिया गया था। तभी से डेवलपर्स इसे भारत में फिर से लॉन्च करने की कोशिशों में लगे हुए हैं। इसके लिए कई चीजों का सहारा लिया जा रहा है जैसे गेम का नाम चेंज करके  PUBG Mobile India, गेम में ब्लड का कलर चेंज करते हुए कई चीजों का सहारा लिया जा रहा है।

    GemWire ने RTI फाइल करते हुए MeitY से पबजी मोबाइल के भारत में वापसी को लेकर सवाल पूछा था, जिस पर उन्हें जवाब मिला कि PUBG/ Krafton और सरकारी अधिकारियों के बीच इसको लेकर अभी तक कोई चर्चा नहीं हुई है। हालांकि एप कंपनी ने भारत में वापसी की घोषणा की थी, लेकिन RTI के जवाबों से पता चला है कि पबजी के भारत में वापसी को लेकर अभी भी अनिशचित्ता बनी हुई है। अभी तक Krafton और उसकी सबसिडरी PUBG कॉरपोरेशन भारत में पबजी की वापसी को लेकर काफी प्रयास कर चुके हैं।

    भारत में पबजी बैन के बाद PUBG Corporation ने घोषणा की थी कि वह Tencent Games से पबजी मोूाइल का अधिग्रहण करेगी। इसके बाद PUBG Corporation ने इंडियन ऑफिस के लिए हायरिंग भी शुरू कर दी थी। नवंबर में डेवलपर्स ने एक टीजर के जरिए दिखाया था कि पबजी मोबाइल को भारत में जल्द लॉन्च किया जाएगा। IGN ने हाल में जानकारी दी थी कि कंपनी ने Aneesh Aravind को पबजी मोबाइल इंडिया कंट्री मैनेजर नियुक्त किया है।

    link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here