बंगाल के राज्यपाल ने अमित शाह से मुलाकात के बाद चुनावी हिंसा पर बात की

    0
    137
    बंगाल के राज्यपाल ने अमित शाह से मुलाकात के बाद चुनावी हिंसा पर बात की

    पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की।

    नई दिल्ली:

    पश्चिम बंगाल (पश्चिम बंगाल) के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। उन्होंने पुष्टि की है कि आगामी विधानसभा चुनावों में हिंसा की संभावना पर उनके बीच चर्चा हुई थी। धनखड़ ने बाद में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि “वर्ष 2021 बंगाल में एक बहुत महत्वपूर्ण वर्ष होगा क्योंकि राज्य में चुनाव होंगे। जब हम 2018 के पंचायत चुनाव और 2019 के आम चुनावों को देखते हैं, तो यह देखा गया कि हिंसा का सामना करना पड़ा, नियमों का उल्लंघन किया गया और मतदाता तनाव में हैं।

    बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के अचानक राजभवन पहुंचने के तीन दिन बाद, राज्यपाल ने अमित शाह के साथ बैठक की। दरअसल, हाल ही में तृणमूल कांग्रेस के पांच वरिष्ठ सांसदों ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर संविधान का उल्लंघन करने और पश्चिम बंगाल सरकार के खिलाफ गलत बयान देने का आरोप लगाया था। उन्होंने राज्यपाल से उन्हें वापस बुलाने के लिए कहा।

    राज्यपाल ने हालांकि कहा, “मेरे और मुख्यमंत्री के बीच तनाव, मुझे इसकी जानकारी नहीं है। मुझे लगता है कि मुख्यमंत्री भी इससे अनजान हैं।” ये उनकी कूटनीतिक लाइनें थीं। राज्यपाल लगातार ममता बनर्जी पर प्रशासन के राजनीतिकरण और राजनीतिक लाभ के लिए सरकारी बुनियादी ढांचे का उपयोग करने का आरोप लगाते रहे हैं।

     

     

    link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here