एक्ट्रेस स्वरा भास्कर पहुंची किसानों के बीच, तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा ‘चढ़ दी कला’!

    0
    147
    एक्ट्रेस स्वरा भास्कर पहुंची किसानों के बीच, तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा ‘चढ़ दी कला’!

    डिजिटल डेस्क ( भोपाल)।  देश की राजधानी दिल्ली की सीमाओं पर चले रहे किसान आंदोलन का सोमवार को 47वां दिन है। किसान केंद्र सरकार द्वारा लागू तीन कृषि कानूनों के विरोध में सड़कों पर उतरे हुए हैं। वहीं, किसानों के समर्थन में लगातार सेलिब्रिटीज भी खड़ हो रहे हैं। पंजाब के कई सेलेब्स किसानों के बीच धरने पर बैठे रहे हैं और अब बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने सिंधू बार्डर पहुंच कर किसानों के समर्थन में हल्ला बोला।  स्वरा ने कुछ तस्वीरें अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर करते हुए लिखा कि ‘चढ़ दी कला’!…। इसका अर्थ होता है कि नानक नाम चढ़दी कला, तेरे भाणे सरबत दा भला … की जटिलताओं को दूर करके जीवन की राह सुगम बनाते हैं, बल्कि हमारी बुराइयों को नष्ट करके हमें सही अर्थों में इंसान भी बनाते हैं।

    वहीं, स्वरा के इस कदम पर फैंस की मिली-जुली प्रतिक्रिया आई है। किसी ने लिखा है कि ‘ग्रेट वर्क’, तो किसी ने लिखा है कि ‘कुछ नहीं कर पाओगी’…। वहीं, एक यूजर ने लिखा है कि ‘फिर से चालू हो गई दीदी, अरे शांत बैठे, रोटी बनाओ घर पर और सबको खिलाओ’…।

    उल्लेखनीय है कि किसान यूनियनों के नेता केंद्र सरकार द्वारा लागू कृषक उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) कानून 2020, कृषक (सशक्तीकरण एवं संरक्षण) कीमत आश्वासन और कृषि सेवा करार कानून 2020 और आवश्यक वस्तु (संशोधन) कानून 2020 को वापस लेने और न्यूनतम समर्थन मूल्य पर फसलों की खरीद की कानूनी गारंटी देने की मांग कर रहे हैं।

     

    link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here