‘भारत का टीकाकरण एक रोग-मुक्त दुनिया की दिशा में एक बड़ा कदम है’, पीएम मोदी ने राजपक्षे की सराहना की

    0
    149
    ‘भारत का टीकाकरण एक रोग-मुक्त दुनिया की दिशा में एक बड़ा कदम है’, पीएम मोदी ने राजपक्षे की सराहना की

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान की शुरुआत की।

    नई दिल्ली:

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि भारत द्वारा कोविद -19 वैक्सीन का तेजी से विकास और उपयोग एक रोग-मुक्त दुनिया बनाने के प्रयास में एक महत्वपूर्ण कदम है। श्रीलंकाई समकक्ष महिंदा राजपक्षे के साथ ट्विटर पर संवाद साझा करते हुए, उन्होंने एक बार फिर महामारी के खिलाफ लड़ाई में वैज्ञानिकों और अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं द्वारा निभाई गई भूमिका की प्रशंसा की है।

    पीएम मोदी ने ट्विटर पर श्रीलंका के प्रधानमंत्री के उस संदेश का जवाब दिया जिसमें राजपक्षे ने कल से भारत में व्यापक कोविद -19 टीकाकरण अभियान की प्रशंसा की थी। पीएम मोदी ने लिखा, “धन्यवाद @PresRajapaksa हमारे वैज्ञानिकों और फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं के अथक प्रयासों ने इस महामारी के खिलाफ लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। टीकों का तेजी से विकास और उपयोग एक स्वस्थ और बीमारी मुक्त दुनिया बनाने के हमारे संयुक्त प्रयास में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। ”

    इससे पहले श्रीलंका के प्रधान मंत्री राजपक्षे ने ट्वीट किया था कि भारत का टीकाकरण अभियान “इस विनाशकारी महामारी” के अंत की शुरुआत है।

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान की शुरुआत की। देश में पहले चरण में तीन करोड़ स्वास्थ्य कर्मचारियों और फ्रंटलाइन श्रमिकों का टीकाकरण किया जाना है। टीकाकरण अभियान के पहले दिन, देश भर में लगभग दो लाख लोगों को टीका लगाया गया है।

     

    link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here