गैजेट्स Delhi Lockdown: Amazon और Flipkart गैर-जरूरी ऑर्डर को नहीं करेंगे डिलीवर, जानें...

Delhi Lockdown: Amazon और Flipkart गैर-जरूरी ऑर्डर को नहीं करेंगे डिलीवर, जानें कारण…

0
21
Delhi Lockdown: Amazon और Flipkart गैर-जरूरी ऑर्डर को नहीं करेंगे डिलीवर, जानें कारण…

Delhi Lockdown: Amazon और Flipkart गैर-जरूरी ऑर्डर को नहीं करेंगे डिलीवर, जानें कारण

Amazon और Flipkart ने दिल्ली में करोना वायरस महामारी के चलते लगाए गए लॉकडाउन के बाद गैर-जरूरी आइटम की डिलीवरी न करने का फैसला लिया है। दिल्ली सरकार ने सोमवार रात से दिल्ली में सम्पूर्ण लॉकडाउन को लागू कर दिया है। इस फैसले के चलते अब ई-कॉमर्स वेबसाइट्स ने गैर-जरूरी सामान की डिलीवरी को सस्पेंड कर दिया है। हालांकि कंपनी जरूरी सामान की डिलीवरी अब भी कर रही हैं, जैसे ही ग्रोसरी प्रोडक्ट, हेल्थ प्रोडक्ट व पर्सनल केयर आइटम आदि। हाल ही में फ्लिपकार्ट और अमेज़न ने महाराष्ट्र में गैर-जरूरी ऑर्डर को स्थगित किया था, जिसके कुछ दिन बाद ही दिल्ली में भी अमेज़न और फ्लिपकार्ट द्वारा यह कदम उठा लिया गया है। बता दें, दिल्ली में सोमवार यानी कल रात से सम्पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है, जो कि 26 अप्रैल तक चलने वाला है।

गैर-जरूरी ऑर्डर की डिलीवरी न करने के संबंध में Amazon ने अपनी वेबसाइट के माध्यम से जानकारी दी है।

ई-कॉमर्स कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर एक बैनर लगाया है, जिस पर लिखा है “नवीनतम सरकारी दिशानिर्देशों को मद्देनज़र रखते हुए, हम केवल आवश्यक प्रोडक्ट्स के ही ऑर्डर ले रहे हैं। डिलीवरी में सामान्य से अधिक समय लग सकता है।”

ग्राहकों को गैर-जरूरी प्रोडक्ट लिस्टिंग में भी एक मैसेज प्राप्त हो रहा है, जिसमें इलेक्ट्रोनिक डिवाइस और होम अप्लाइंसेस जैसे प्रोडक्ट शामिल है। मैसेज में लिखा है कि इन प्रोडक्ट की डिलीवरी सिलेक्टिड लोकेशन पर फिलहाल नहीं हो रही है।

अमेज़न के विपरित Flipkart ने किसी प्रकार का बैनर अपने होम पेज पर नहीं लगाया है।

हालांकि, Flipkart mobile ऐप पर आपको एक नोटिस प्राप्त होगा जिसमें लिखा है “सरकारी नियमों के अनुसार आपके ज़ोन के लिए प्रोडक्ट की उपलब्धता अलग हो सकती है।”

अमेज़न और फ्लिपकार्ट दोनों ही कंपनियां जरूरी प्रोडक्ट्स की डिलीवरी अभी भी कर रही हैं। हालांकि, लॉकडाउन की वजह से ग्राहकों को डिलीवरी में थोड़ी देरी का सामना करना पड़ सकता है।

Amazon India के प्रवक्ता ने Gadgets 360 को दिए अपने बयान में कहा है ” फिलहाल हम सरकार द्वारा निर्धारित किए गए नए दिशानिर्देशों के अनुसार जरूरी प्रोडक्ट्स की डिलीवरी ही कर पा रहे हैं।”

Flipkart ने फिलहाल इस संबंध में तुरंत अपनी प्रतिक्रिया नहीं दी है।

link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here