भारत आंध्र प्रदेश में एक दिन में 13 लाख लोगों को दी गई...

आंध्र प्रदेश में एक दिन में 13 लाख लोगों को दी गई वैक्सीन, बना रिकॉर्ड

0
आंध्र प्रदेश में एक दिन में 13 लाख लोगों को दी गई वैक्सीन, बना रिकॉर्ड

आंध्र प्रदेश में एक दिन में 13 लाख लोगों को दी गई वैक्सीन, बना रिकॉर्ड

आंध्र प्रदेश ने टीकाकरण अभियान का सबसे बड़ा रिकॉर्ड बनाते हुए रविवार शाम आठ बजे तक अपने राज्य में 13 लाख लोगों को वैक्सीन की खुराक लगा दी. राज्य में मुख्यमंत्री के आदेश पर विशेष अभियान चलाया गया जिसके तहत रविवार को रात नौ बजे तक 13,45,004 वैक्सीन की डोज लोगों को दी गई. इसी के साथ राज्य ने अब तक एक करोड़ लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लगाए जाने का आकंड़ा छू लिया है.

एक बयान में राज्य सरकार ने बताया कि शाम 8 बजे तक 13 लाख लोगों को एक दिन में वैक्सीन लगाने का आंकड़ा पार कर लिया है. यह एक शानदार उपलब्धि है. यह दिखाती है कि अगर भारत सरकार सप्लाई जारी रखती है है तो हमारी मेडिकल टीम और अन्य स्टाफ मेंबर एक दिन में 10 लाख लोगों को वैक्सीन लगा सकते हैं.

कई जिलों में एक लाख से ज्यादा वैक्सीन 

साथ ही बयान में कहा गया है, विशाखापत्तनम, पूर्वी गोदावरी, पश्चिम गोदावरी, कृष्णा और गूंतूर जिले के जिलधिकारियों को विशेष बधाई, जिनके जिलों में एक दिन में एक लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाने की कोशिश की गई.

राज्य सरकार का ट्विटर हैंडल Arogya Andhra से ट्वीट किया गया कि शाम 5 बजे तक राज्य में 11.85 लाख लोगों को वैक्सीन लगाई गई. मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी के आदेश पर राज्य स्वास्थ्य विभाग ने विशेष टीकाकरण अभियान चलाया था. इससे पहले राज्य में एक दिन में 6 लाख लोगों को टीका लगाकर रिकॉर्ड बनाया था. अधिकारियों का कहना है कि इसका श्रेय वॉलियंटर्स के नेटवर्क और हेल्थकेयर्स वर्कर्स की वजह से संभव है.

बेहतर नेटवर्क और हेल्थवर्कर के कारण मिली सफलता 

राज्य के सभी 13 जिलों में 2000 से ज्यादा केंद्रों पर सुबह 6 बजे टीकाकरण अभियान की शुरुआत की गई थी. इस अभियान में 45 वर्ष से ज्यादा उम्र वालों और माताओं पर ज्यादा फोकस किया गया है. इससे पहले एक दिन में आंध्र में 6 लाख वैक्सीन देने का रिकॉर्ड था लेकिन इस रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया गया है.

अधिकारियों का कहना है कि वॉलेंटियर के नेटवर्क और हेल्थवर्कर के कारण ऐसा संभव हो पाया है. राज्य में पिछले 24 घंटे में 5646 कोरोना के नए मामले आए जबकि 7772 को डिस्चार्ज कर दिया गया. वहीं कोविड-19 के कारण राज्य में 50 लोगों की मौत भी हुई.

 

 

link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version