अनिल अंबानी के बेटे अनमोल ने उठाए लॉकडाउन को लेकर सवाल, कहा- अर्थव्यवस्था पर पड़ा बुरा असर

नई दिल्लीः

देशभर में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ा रहे हैं. कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए देश के कुछ राज्यों में एहतियात के तौर पर नाइट कर्फ्यू के साथ ही सेमी-लॉकडाउन लगाए जाने की बात कही गई है. वहीं उद्योगपति अनिल अंबानी के सबसे बड़े बेटे अनमोल अंबानी ने अब लॉकडाउन के खिलाफ अपनी आवाज उठाई है.

लॉकडाउन को लेकर अनमोल अंबानी ने उठाए सवाल

रिलायंस कैपिटल लिमिटेड के 29 वर्षीय पूर्व कार्यकारी निदेशक अनमोल अंबानी ने ट्वीट कर सोशल मीडिया पर सेमी-लॉकडाउन को लेकर सवाल किया है. उनका कहना है कि इस तरह लॉकडाउन लगाकर सरकार छोटे व्यवसायों और दैनिक वेतन भोगियों को नुकसान पहुंचा रहे हैं. उनका कहना है कि इस तरह के प्रतिबंधों से स्वास्थ्य पर नियंत्रण नहीं होता बल्कि अर्थव्यवस्था पर बुरा असर पड़ता है.

अर्थव्यवस्था को हुआ नुकसानः अनमोल

उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा है कि ‘कोरोना संक्रमण के इस दौर में अभिनेता अपनी फिल्मों की शूटिंग जारी रख सकते हैं. प्रोफेशनल ‘क्रिकेटर’ अपने खेल को देर रात तक खेल सकते हैं. ‘राजनेता’ लोगों की भीड़ के साथ अपनी रैलियों को जारी रख सकते हैं, लेकिन आपका व्यवसाय या कार्य आवश्यक नहीं है.’ बता दें कि उन्होंने पहले भी इस तरह के प्रतिबंधों के विरोध में आवाज उठाई थी और उन्हें बदनाम करने वाले वीडियो और टिप्पणियों को रीट्वीट किया था.

बता दें कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रात 10 बजे सुबह पांच बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. वहीं छत्तीसगढ़ की राजधानी में 9 अप्रैल से 19 अप्रैल तक 10 दिनों का पूर्ण लॉकडाउन लगाया गया है. मध्य प्रदेश के भी कुछ जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाए जाने की बात सामने आई है.

देश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर 1 करोड़ 29 लाख 25 हजार 994 के आंकड़ा के पार पहुंच गए हैं. जिसमें से अब तक 1 लाख 66 हजार 892 संक्रमितों की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हुई है. वहीं 1 करोड़ 18 लाख 48 हजार 883 संक्रमितों का इलाज सफल रहा है. फिलहाल वर्तमान में तकरीबन 9 लाख 10 हजार से ज्यादा लोग कोरोना एक्टिव हैं.

 

 

 

link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here