गैजेट्स Bajaj ला रही है नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, सामने आई फोटो

Bajaj ला रही है नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, सामने आई फोटो

0
46
Bajaj ला रही है नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, सामने आई फोटो

Bajaj ला रही है नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, सामने आई फोटो

दिग्गज टू-व्हीलर कंपनी बजाज ऑटो (Bajaj Auto) ने फिलहाल देश में एक ही इलेक्ट्रिक स्कूटर (electric scooter) लॉन्च किया है, और वो है Chetak EV इलेक्ट्रिक स्कूटर। अब, ऐसा प्रतीत होता है कि कंपनी भारत में एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर लाने की योजना बना रही है। ऐसा हम नहीं कह रहे हैं, ऐसा रोड टेस्टिंग के दौरान खींची गई तस्वीर कह रही है। एक फोटोग्राफर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर कैमोफ्लाज में छिपे एक स्कूटर की तस्वीर ली है। तस्वीर पुणे की है, जिसमें रेड लाइट पर कई Bajaj Chetak EV के बीच एक स्कूटर दिखाई दे रहा है।

Tushar Pawar (@tusharpawar911) नाम के एक यूज़र ने Instagram पर एक फोटो शेयर की है, जिसमें रोड पर एक कैमोफ्लाज में ढका एक स्कूटर  नज़र आ रहा है। पवार ने पोस्ट में लिखा है कि “नया बजाज इलेक्ट्रिक स्कूटर।” हालांकि स्कूटर पूरी तरह से छिपा हुआ है, लेकिन इसमें लगी हब-माउंटेड मोटर को देखकर समझ आ रहा है कि यह एक इलेक्ट्रिक स्कूटर है।

दिखने में यह चेतक से काफी अलग है। तस्वीर में स्कूटर के रियर पैनल और लेफ्ट साइड को देखा जा सकता है। इसमें काफी अलग स्टाइल का बड़ा टायर हगर है, जो इसके पीछे से काफी मस्कुलर लुक दे रहा है। चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की तुलना में रियर सस्पेंशन, रियर फेंडर और टेल सेक्शन जैसे हिस्से भी अलग हैं।

फिलहाल स्कूटर के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं है, लेकिन कई रिपोर्ट्स का मानना है कि कंपनी मार्केट में Husqvarna Vektorr को लेकर आ सकती है। हालांकि यह एक कॉन्सेप्ट स्कूटर है, फिर भी ऐसा हो सकता है कि कंपनी आने वाले समय में उस मॉडल को कुछ बदलावों के साथ पेश करे। बता दें, Husqvarna KTM ग्रुप का हिस्सा है, जो भारत में Bajaj के साथ मिलकर काम करती है। यदि Vektorr की बात करें, तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 4KW क्षमता की इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आता है और इसकी टॉप स्पीड 45 kmph है।

 

link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here