बिहार: दो अलग-अलग आग की घटनाओं में 9 बच्चों की झुलसकर मौत, सीएम नीतीश कुमार ने जताया दुख

बिहार:

आग लगने की दो अलग-अलग घटनाओं में 9 बच्चों की जलकर मौत हो गई है. दरअसल, अररिया और भागलुर जिले में ये घटनाएं घटी हैं. पुलिस के मुताबिक, अररिया जिले के कवैया गांव के वार्ड नंबर 6 में आग लगी जिसकी चपेट में 6 बच्चे आ गए और उनकी झुलसकर मौत हो गई.

बताया जा रहा है कि ये घटना तब घटी जब गेंहू की आई नई फसल की बाली को आग में भुनने का क्रम जारी था. इस दौरान निकली चिंगारी एक झोपड़ी में जा गिरी. बच्चे आग लगने के डर से बेध्यानी में उसी झोपड़ी में चले गए और आग की चपेट में आकर झुलस गए और उनकी मौके पर ही मौत हो गई.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जताया दुख

खबर के सामने आने के बाद, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने घटना पर दुख जताया है. साथ ही उन्होंने उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. नीतीश कुमार ने कहा, “घटना काफी दुखद है और मैं इस घटना से बहुत दुखी हूं.” उन्होंने मृतक बच्चों के परिजनों को चार-चार लाख रूपये का अनुग्रह अनुदान देने की बात की है.

वहीं, दूसरी घटना भागलपुर जिले में घटी. बताया जा रहा है कि भागलुर जिले के परशुरामपुर गांव में देर रात खाना बनाने के दौरान घर में आग लग गई जिसमें तीन बच्चे झुलस गए. वहीं, दंपत्ति भी आग की चपेट में आ गए. खबरों के मुताबिक, दंपत्ति का अस्पताल में इलाज जारी है और खतरे से बाहर बताये जा रहे हैं.

link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here