भारत Sonia Gandhi बोलीं- इंदिरा गांधी अपने साहस के कारण करोड़ों भारतीयों के...

Sonia Gandhi बोलीं- इंदिरा गांधी अपने साहस के कारण करोड़ों भारतीयों के लिए प्रेरणा

0
Sonia Gandhi बोलीं- इंदिरा गांधी अपने साहस के कारण करोड़ों भारतीयों के लिए प्रेरणा

Sonia Gandhi बोलीं- इंदिरा गांधी अपने साहस के कारण करोड़ों भारतीयों के लिए प्रेरणा

Congress President Sonia Gandhi: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार को बांग्लादेश लिबरेशन वॉर की 50वीं सालगिरह पर आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इस दौरान उन्होंने शहीद सैनिकों और भारत-पाक युद्ध के योद्वाओं को सलाम किया. सोनिया गांधी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को भी याद किया और कहा कि 1971 कई मायनों में इंदिरा जी के लिए सबसे बेहतरीन साल था.

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ’50 साल पहले बांग्लादेश के साहसी लोगों ने खुद को एक नया भविष्य दिया था. भारत उसके साथ खड़ा रहा और एक करोड़ शरणार्थियों को शरण दिया. बांग्लादेश के स्वतंत्रता सेनानियों को याद किया जाना चाहिए.’ उन्होंने आगे कहा कि आज हम इंदिरा गांधी को बड़े गर्व के साथ याद करते हैं. वह अपने साहस के कारण करोड़ों भारतीयों के लिए प्रेरणा बनी हुई हैं. 1971 कई मायनों में इंदिरा गांधी का सबसे बेहतरीन साल था. उन्होंने बांग्लादेश के लोगों के लिए पूरे विश्व समुदाय को संवेदनशील बनाया.

 

बता दें कि कांग्रेस ने बंगलादेश मुक्ति के 50 साल पूरे होने पर देश के अलग-अलग हिस्सों में जिला स्तर पर कार्यक्रम आयोजित करने का फैसला लिया था. हालांकि कोरोना महामारी के कारण समय पर कार्यक्रम शुरू नहीं हो सका. कांग्रेस ने देश के 100 से अधिक जिलों में इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किए हैं. राज्य स्तर के कार्यक्रम 16 नवंबर से नागालैंड की राजधानी कोहिमा में शुरू हुए थे.

 

link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY Cancel reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version