Kerala Election 2021: CAA को लेकर कांग्रेस ने साधा BJP पर निशाना, CM बोले-धर्मनिरपेक्षता के साथ समझौता नहीं

मलप्पुरमः

केरल में छह अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान के आखिरी चरण में पहुंचने के बीच संशोधित नागरिकता कानून (CAA) प्रमुख मुद्दा बन गया है. गुरुवार को मुख्यमंत्री पिनरई विजयन और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने CAA को लेकर बीजेपी पर हमला बोला.

राहुल गांधी ने साधा BJP पर निशाना

राहुल गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी इस कानून को लागू नहीं होने देगी, वहीं विजयन ने विवादास्पद कानून के खिलाफ लोगों को आगाह करते हुए दावा किया कि सरकार जिसे पसंद नहीं करेगी, उसे बंदी शिविरों में भेजा जा सकता है.

राहुल गांधी ने कांग्रेस नीत यूडीएफ की आयोजित एक चुनावी सभा में कहा, “हम इसे लागू नहीं होने देंगे. इसलिए इसको लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं है.” पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने वायनाड और मलप्पुरम जिलों में कई विधानसभा क्षेत्रों में प्रचार करते हुए कहा कि उन्होंने दो दिन पहले असम में चुनाव प्रचार के दौरान सीएए को लेकर यही बात कही थी.

सीएम पिनरई विजयन ने कि सीएए-एनआरसी की आलोचना

इससे पहले, मुख्यमंत्री विजयन ने कन्नूर में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए म्यांमार में सेना की कार्रवाई का हवाला दिया और कहा कि फासीवादी शासन में ऐसा परिदृश्य कहीं का भी हो सकता है.

विजयन ने कहा, ‘‘हमें इस गलत धारणा में नहीं रहना चाहिए कि सीएए-एनआरसी के बंदी शिविर सिर्फ एक खास समुदाय के लिए हैं. म्यांमार का उदाहरण हमारे सामने है. सरकार जिस किसी को भी पसंद नहीं करेगी, उसे उन केंद्रों में रखा जा सकता है. धर्मनिरपेक्षता के साथ समझौता नहीं किया जाना चाहिए.’’

बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने असम और पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार करते समय कहा है कि संसद द्वारा पारित संशोधित नागरिकता कानून को समय पर लागू किया जाएगा.

 

link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here