यूपी विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी कांग्रेस: ​​प्रियंका गांधी

बुलंदशहर में हो रही शपथ रैली के दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने स्पष्ट किया कि कांग्रेस किसी अन्य पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी. गौरतलब है कि कांग्रेस ने पिछले विधानसभा चुनाव में सपा के साथ गठबंधन किया था, लेकिन उसे कुछ खास फायदा नहीं हुआ। 2019 के लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस को बड़ा झटका लगा था, जब पार्टी पारंपरिक अमेठी सीट हार गई थी।

कांग्रेस के ‘भाजपाकरण’ की शर्त पर अध्यक्ष नहीं बनेंगे राहुल गांधी

एएनआई के मुताबिक, प्रियंका ने कहा कि ”कई कांग्रेस कार्यकर्ता चाहते थे कि हम यूपी विधानसभा चुनाव में किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन न करें और अकेले लड़ें, मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि हम सभी सीटों पर लड़ेंगे और अकेले लड़ेंगे.”

प्रियंका गांधी ने अपने भाषण में कहा कि “5 साल में कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के लोगों के मुद्दों पर संघर्ष किया है। 5 साल में कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के लोगों के हर मुद्दे पर लड़ाई लड़ी है। महंगाई, किसानों और गरीबों पर अत्याचार, उन्नाव, सोनभद्र, हाथरस, सीएए एनआरसी, लखीमपुर किसान हत्याकांड, काले कृषि कानून, दलितों पर अत्याचार, कांग्रेस ने इन सभी मुद्दों पर जनता के साथ आवाज उठाई है.

कांग्रेस महासचिव ने आगे कहा, “मैं स्वतंत्रता आंदोलन के “करो या मरो” के नारे को पुनर्जीवित करना चाहता हूं। कांग्रेस के हर पदाधिकारी को इस लड़ाई को मजबूती से लड़ना है।

उन्होंने कहा, ‘हमने 5 साल कांग्रेस संगठन के बल पर जनता के मुद्दों पर लड़ाई लड़ी है, हम संगठन के बल पर सभी सीटों पर मजबूती से चुनाव लड़ेंगे. हम संगठन के लोगों को आगे ले जाएंगे.’ .

इस कार्यक्रम में जिला, नगर, प्रखंड और न्याय पंचायत के अधिकारी भी मौजूद रहे. पदाधिकारियों से बातचीत के दौरान चुनाव की रणनीति, कांग्रेस के अभियान, सोशल मीडिया और बूथ तक संगठन की ताकत पर चर्चा हुई.

गौरतलब है कि आज उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी पश्चिम यूपी के मेरठ, अलीगढ़, आगरा समेत 14 जिलों के पदाधिकारियों को 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को जिताने का संकल्प लेंगी.

कांग्रेस अपनी रणनीति के तहत इन संवादों के जरिए घर-घर जाकर अपनी योजनाओं और वादों को लेने की कोशिश कर रही है, जिसकी कमान अब प्रियंका गांधी को सौंप दी गई है. बताया जा रहा है कि ये डायलॉग्स विशेष रूप से सदस्यता अभियान और बूथ की ताकत के विषय पर किए जा रहे हैं.

आयोजन स्थल पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। अधिकारियों के गेट पर पास बनने के बाद ही अंदर प्रवेश दिया जा रहा है। इसके बाद कांग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका 30 नवंबर को मेरठ के दौरे पर होंगी.

 

link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here