Coronavirus: दिल्ली के AIIMS ने बंद की OPD सर्विस, सीमित संख्या में होंगे ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

दिल्ली:

देश भर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते देखे जा रहे है. प्रतिदन रिकॉर्ड तोड़ मामलों को देख दिल्ली एम्स ने एक बार फिर ओपीडी को बंद करने का फैसला लिया है. हालांकि, ऑनलाइन माध्यम से रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है जिसके बाद मरीज एम्स में डॉक्टर को दिखवा सकते हैं.

केवल रजिस्ट्रेशन वाले मरीजों को एम्स आने की होगी इजाजत

वहीं, जानकारी के मुताबिक, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की भी सीमा तय की जाएगी. हर विभाग से प्रतिदिन रजिस्ट्रेशन की सीमा तय करनी होगी और केवल रजिस्ट्रेशन वाले मरीजों को एम्स बुलाया जाएगा. दरअसल, बीते दिन एम्स के चिकित्सा अधीक्षक डॉ डीके शर्मा ने कहा कि, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए गुरुवार से एम्स की ओपीडी सुविधा को बंद कर दिया जाएगा. जिसके बाद केवल ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किए जाएंगे.

अगले चार हफ्ते तक बंद रहेंगी ओपीडी- डीके शर्मा

उन्होंने बताया कि कोरोना के लगातार तेजी से आ रहे मामलों को देखते हुए इस तरह का फैसला लिया गया है. डीके शर्मा बोले, ओपीडी को अगले चार हफ्ते बंद रखे जाने का निर्देश जारी हुआ है. वहीं, अगले महीने की स्थिती को देखते हुए आगे का निर्णय लिया जाएगा.

डॉ डीके शर्मा ने बताया कि, हर विभाग में प्रतिदिन ज्यादा से ज्यादा 50 रजिस्ट्रेशन होंगे. उन्होंने बताया कि शाम को चलने वाले विशेष सुपरस्पेश्लिटी क्लिनिक में भी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू किया गया है. वहीं, एम्स के निर्देशक डॉ रणदीप गुलेरिया ने कहा कि, हमें कोरोना को मात देने के लिए नई रणनीतियों की जरूरत है. उन्होंने कहा कि अगर हम देश भर में लॉकडाउन नहीं लागू कर सकते तो स्थिती को देखते हुए मिनी कंटेनमेंटजोन बनाये जाने चाहिए.

 

link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here