भारत दिल्ली: सीएम अरविंद केजरीवाल बोले- अभी हमारे पास वैक्सीन नहीं, 18 से...

दिल्ली: सीएम अरविंद केजरीवाल बोले- अभी हमारे पास वैक्सीन नहीं, 18 से 44 साल वाले कल लाइन ना लगाएं

0
6
दिल्ली: सीएम अरविंद केजरीवाल बोले- अभी हमारे पास वैक्सीन नहीं, 18 से 44 साल वाले कल लाइन ना लगाएं

दिल्ली: सीएम अरविंद केजरीवाल बोले- अभी हमारे पास वैक्सीन नहीं, 18 से 44 साल वाले कल लाइन ना लगाएं

नई दिल्लीः

तीसरे चरण के लिए कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि अभी हमारे पास वैक्सीन नहीं है ऐसे में 18 से 44 साल के उम्र के लोग एक मई से वैक्सीनेशन के लिए लाइन न लगाएं. उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन को लेकर लोगों को अच्छा रेस्पॉन्स मिला है हालांकि अभी तक दिल्ली सरकार को अभी तक वैक्सीन नहीं मिली है. हमलोग वैक्सीन के लिए कंपनी से संपर्क बनाए हुए हैं.

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा

”बहुत सारे लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. सबसे पहले मेरा निवेदन है कि कल आप लोग सेंटर्स पर लाइन में ना लगें. कहीं इसकी वजह से कानून व्यवस्था ना गड़बड़ा जाए. कहीं  ऐसा ना हो कि सोशल डिस्टेंशिंग खराब हो जाए. एक या दो दिन में जैसे ही वो वैक्सीन आ जाती है हम अच्छे से मीडिया में घोषणा करके बता देंगे. आपको पता चल जाएगा, उसके बाद जिसकी अपॉइटमेंट होगा वो आए. सबको वैक्सीन लगवाएंगे, घबराने की और जल्दबाजी की जरूरत नहीं हैं.”

अरविंद केजरीवाल ने कहा, ”कल से 18 से 44 साल तक की उम्र के लोगों का टीकाकरण होना है. इसका अच्छा रेस्पॉन्स मिला है. हमें अभी तक वैक्सीन नहीं मिली है, हम कंपनी के संपर्क में हैं. हमें उम्मीद है कि कल या परसों तक वैक्सीन पहुंच जाएगी. उन्होंने हमें भरोसा दिया है. हमारे पास पहले तीन लाख कोविशील्ड वैक्सीन की डोज़ आ रही है, कल या परसों तक पहुंच जाएगी.”

मुख्यमंत्री ने कहा, ”सीरम इंस्टीट्यूट और भारत बायोटेक से दोनों कंपनियों के पास 67-67 लाक डोज़ के ऑर्डर दिए हैं. दोनों कंपनियां अगले तीन महीने में यह वैक्सीन देंगी. हम दिल्ली वालों को फ्री वैक्सीन लगवाएंगे. तीन महीने के भीतर दिल्ली वालों को वैक्सीन लगवाएंगे. कंपनियों से कहा है कि वो कब कब वैक्सीन देंगे यह बता दें. वैक्सीन लगने के बाद ऐसा तो नहीं है कि कोरोना नहीं होता लेकिन खतरा कम हो जाता है. इसलिए आप सभी लोग वैक्सीन लगवाएं और सहयोग करें.”

link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here