भारत कल से खुल जाएगा दिल्ली का चिड़ियाघर, विजिटर्स आज से करा सकते...

कल से खुल जाएगा दिल्ली का चिड़ियाघर, विजिटर्स आज से करा सकते हैं ऑनलाइन बुकिंग

0
कल से खुल जाएगा दिल्ली का चिड़ियाघर, विजिटर्स आज से करा सकते हैं ऑनलाइन बुकिंग

कल से खुल जाएगा दिल्ली का चिड़ियाघर, विजिटर्स आज से करा सकते हैं ऑनलाइन बुकिंग

Delhi Zoo Reopens: कोरोना की दूसरी लहर के चलते बंद हुआ दिल्ली का चिड़ियाघर कल यानी एक अगस्त से एक बार फिर से खुलने जा रहा है. पर्यटक और विजिटर्स आज से एंट्री टिकट की ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं. अधिकारियों के अनुसार चिड़ियाघर को कल से दो शिफ्ट में विजिटर्स के लिए खोला जाएगा और इस दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाएगा. विजिटर्स चिड़ियाघर की वेबसाइट पर या क्यूआर कोड का इस्तेमाल करके प्रवेश द्वार पर ऑनलाइन टिकट खरीद सकते हैं.

दिल्ली चिड़िया घर के डायरेक्टर रमेश पांडेय के अनुसार, “एक अगस्त यानी कल से इसे दो शिफ्ट में खोला जाएगा. पहली शिफ्ट सुबह 9 बजे से लेकर 12 बजे तक रहेगी जबकि दूसरी शिफ्ट दोपहर 1 बजे से लेकर 4 बजे तक रहेगी. यहां पर्यटक और विजिटर्स केवल ऑनलाइन बुकिंग के जरिए ही एंट्री ले सकेंगे. साथ ही इस दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराया जाएगा. टिकट के लिए ऑनलाइन बुकिंग की शुरुआत आज से होगी.”

एक दिन में 3,000 विजिटर्स को मिलेगी एंट्री 

एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, विजिटर्स चिड़ियाघर की वेबसाइट पर या क्यूआर कोड का इस्तेमाल करके प्रवेश द्वार पर ऑनलाइन टिकट खरीद सकते हैं. साथ ही उन्होंने कहा, “एक शिफ्ट में 1,500 विजिटर्स को यहां एंट्री मिलेगी. दोनों शिफ्ट मिलाकर एक दिन में कुल 3,000 विजिटर्स चिड़ियाघर में प्रवेश कर सकेंगे.”

यहां निगरानी रखने के लिए बड़ी संख्या में सीसीटीवी कैमरा इंस्टाल किए गए हैं. साथ ही रोजाना दो बार चिड़ियाघर को सैनिटाइज किया जाएगा. डायरेक्टर रमेश पांडेय ने बताया, “चिड़ियाघर खुलने के बाद अगले कुछ दिनों में हम स्थिति का आकलन करेंगे और इसके अनुसार ही विजिटर्स की संख्या घटाने या बढ़ाने पर विचार करेंगे.”

बता दें कि कोरोना महामारी की शुरुआत के बाद 18 मार्च 2020 को दिल्ली के चिड़ियाघर को बंद कर दिया गया था. इस साल 1 अप्रैल को इसे एक बार फिर विजिटर्स के लिए खोल दिया गया था. लेकिन कोरोना की दूसरी लहर के दौरान मामलों में बढ़ोत्तरी के कारण 15 अप्रैल को इसे फिर से बंद कर दिया गया था.

 

link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version