Delhi Metro Corona Update: बिना मास्क मेट्रो में पड़ेगा महंगा, चालान के साथ शेयर की जा रही हैं तस्वीरें

दिल्ली में कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम को लेकर मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है. यानी, घर से अगर बाहर निकल रहे हैं तो मास्क के बिना 2 हजार रुपये का आपका चालान कट सकता है. इस बीच, दिल्ली मेट्रो में कई ऐसे उल्लंघन करने वाले पैसेंजर्स मिल रहे हैं जिसने या तो मास्क नहीं लगा रखा था या फिर उसने चेहरे पर ठीक से मास्क नहीं पहना.

दिल्ली मेट्रो में सफर करने वालों ऐसे लोगों को पकड़कर उनका रोजाना चालान किया जा रहा है. इतना ही नहीं, जिन लोगों का चालान किया जा रहा है, उनमें से कुछ तस्वीरें चालान काटने की डीएमआरसी के ट्वीटर हैंडल पर भी शेयर की जा रही हैं.

बिना मास्क चलना पड़ेगा महंगा

हालांकि, इन तस्वीर को शेयर करने से पहले उन यात्रियों की पहचान उजागर ना हो इसको लेकर चेहरे को ब्लर किया जा रहा है. इसके साथ ही, कुछ अन्य लोग भी डीएमआरसी के ट्वीटर हैंडल से फोटो लेकर अपने सोशल प्लैटफॉर्म पर भी शेयर कर रहे हैं. ऐसे में अगर इन चीजों से खुद को बचाना है तो जरूरी है कि आप जब भी दिल्ली मेट्रो में सफर करें तो जरूर मास्क को ठीक तरह से लगा लें. इसमें पूरी तरह से मास्क में आपने मुंह और नाक का ढका होना जरूरी है.

दिल्ली मेट्रों की अपील

इधर, कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की तरफ से लगातार अपील की जा रही है. मंगलवार को भी डीएमआरसी की तरफ से इस बारे में ट्वीट कर सतर्क रहने को कहा गया है. डीएमआरसी ने ट्वीट करते हुए कहा- “कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए पहले से अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है. दिल्ली मेट्रो ने आपकी सुरक्षित यात्रा के लिए सभी ठोस कदम उठाए हैं. यात्रियों से अपील है कि वो सुरक्षित सफर के लिए मेट्रो दिशा-निर्देशों का पालन करें.”

राजधानी में मंगलवार को कोरोना के करीब हजार मामले

दिल्ली में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 992 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 6 लाख 60 हजार 611 हो गई है. इसके अलावा चार और रोगियों की मौत के बाद मृतकों की तादाद 11,016 तक पहुंच गई है. स्वास्थ्य अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि दिल्ली में संक्रमण की दर 2.70 प्रतिशत है. अधिकारियों ने कहा कि संक्रमण के कम मामले इसलिये आए हैं क्योंकि सोमवार को होली के चलते जांचें भी कम हुईं. उन्होंने कहा कि अब तक 6.42 लाख से अधिक लोग संक्रमण से उबर चुके हैं. उपचाराधीन रोगियों की संख्या 7,429 है, जो सोमवार को 7,545 थी.

 

 

link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here