स्पोर्ट्स Euro 2020, Finland vs Belgium: बेल्जियम ने फिनलैंड को हराया, डेनमार्क ने...

Euro 2020, Finland vs Belgium: बेल्जियम ने फिनलैंड को हराया, डेनमार्क ने रूस को पीछे छोड़ा

0
Euro 2020, Finland vs Belgium: बेल्जियम ने फिनलैंड को हराया, डेनमार्क ने रूस को पीछे छोड़ा

Euro 2020, Finland vs Belgium: बेल्जियम ने फिनलैंड को हराया, डेनमार्क ने रूस को पीछे छोड़ा

डिजिटल डेस्क, कोपेनहेगन।

बेल्जियम ने फिन्स को 2-0 से हराकर अंतिम-16 में प्रवेश किया और कई खेलों में से तीन में जीत हासिल की, जबकि डेनमार्क यूरो 2020 ग्रुप चरण में रूस पर 4-1 से जीत हासिल करने के बाद जीत गया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बेल्जियम ने सोमवार को कब्जे पर अपना दबदबा कायम रखा और फिनलैंड को बैकफुट पर रखा, लेकिन पहले हाफ में रोमेलु लुकाकू और जेरेमी डोकू के माध्यम से फारवर्ड केवल दो बार गोलकीपर लुकास हेराडेकी का परीक्षण करने में सक्षम थे।

ब्रेक के बाद, बेल्जियम कार्यवाही के नियंत्रण में रहा।

लेकिन उन्हें 74वें मिनट तक इंतजार करना पड़ा, जब तक कि हेडेक ने पोस्ट को गिराने वाले हेडर को गतिरोध को तोड़ने के लिए अपने लक्ष्य से नहीं हटा दिया।

फिनलैंड ने बेल्जियम की रक्षा के लिए कोई खतरा नहीं रखा और सात मिनट बाद उन्हें दूसरा गोल निगलना पड़ा क्योंकि खेल को जीतने के लिए केविन डी ब्रुने के बिल्ड-अप कार्य का उपयोग करने के बाद लुकाकू ने स्कोरबोर्ड पर अपना नाम हासिल कर लिया।

ग्रुप बी के दूसरे गेम में डेनमार्क ने रूस को 4-1 से हराकर 16वें राउंड में जगह पक्की कर ली। पहले हाफ में देर से मिकेल डैम्सगार्ड के हथौड़े से सलामी बल्लेबाज के रूप में चिह्न्ति होने से पहले रूस ने रॉक-सॉलिड डिफेंस के साथ खेला।

डेनमार्क ने दबाव बढ़ाया और युसुफ पॉल्सन के माध्यम से इसे दो बना दिया, जिन्होंने घंटे के निशान पर डिफेंडर रोमन जोबिन से पागलपन के पल का फायदा उठाया।

रूस ने अपना सांत्वना गोल 70वें मिनट में किया जब अटरेम डिजुबा ने पेनाल्टी को गोल में बदल दिया। डेनमार्क ने अच्छी प्रतिक्रिया दी और समापन चरणों में एंड्रियास क्रिस्टेंसेन और जोकिम माहेले के लक्ष्यों के साथ रूस के प्रतिरोध को तोड़ दिया।

परिणामों के साथ, डेनमार्क ने गोल अंतर पर तीन अंकों के साथ दूसरा स्थान छीन लिया, ग्रुप बी विजेता बेल्जियम (9 अंक) के बाद और उसके बाद फिनलैंड (3 अंक) और रूस (3 अंक) का स्थान है।

link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version