गैजेट्स Facebook सिंगल्स के लिए लाएगा डेटिंग ऐप, 4 मिनट में मिलेगा पार्टनर!

Facebook सिंगल्स के लिए लाएगा डेटिंग ऐप, 4 मिनट में मिलेगा पार्टनर!

0
13
Facebook सिंगल्स के लिए लाएगा डेटिंग ऐप, 4 मिनट में मिलेगा पार्टनर!

Facebook सिंगल्स के लिए लाएगा डेटिंग ऐप, 4 मिनट में मिलेगा पार्टनर!

Facebook कथित रूप से इन दिनों एक नए स्पीड डेटिंग ऐप की टेस्टिंग कर रहा है, जिसका नाम है Sparked। इस ऐप के लिए वेब पेज को महज कुछ समय के लिए लाइव किया गया था, जिसमें यूज़र्स को खुद को फेसबुक अकाउंट के साथ रजिस्टर करना होगा। इस ऐप को फेसबुक की NPE (New Product Experimentation) टीम द्वारा डेवलप किया जा रहा है, जो कि एक्सपेरिमेंटल सर्विस पर काम करती है। Sparked स्पीड डेटिंग ऐप की जनरल थीम kindness (विन्रमता) है और ऐप में रजिस्ट्रेशन करते वक्त यूज़र्स से कहा जाता है कि वह एक विन्रम डेटर (kind dater) रहें। यह प्लेटफॉर्म सभी यूज़र्स के लिए मुफ्त में उपलब्ध होगा।

वीडियो स्पीड डेटिंग ऐप की जानकारी Verge द्वारा स्पॉट की गई है।

इस ऐप को समर्पित एक वेब पेज कुछ समय के लिए लाइव किया गया था, जिसमें ऐप को ‘Video dating with kind people’ के रूप में डिस्क्राइब किया गया था। इस प्लेटफॉर्म में स्पीड वीडियो डेट्स चार मिनट के लिए ही होंगी। फिलहाल, यह साफ नहीं है कि यूज़र्स कितनी वीडियो डेट्स इस प्लेटफॉर्म पर कर सकते हैं। यदि यूज़र्स 4 मिनट की वीडियो डेट में एक-दूसरे से कनेक्ट कर लेते हैं, तो उन्हें दूसरी वीडियो डेट करने की अनुमति दी जाती है जो कि 10 मिनट तक चलती है। इसके बाद Sparked कथित रूप से यूज़र्स को कॉन्टेक्ट एक्सचेंज करने की सलाह देता है, ताकि वह इस प्लेटफॉर्म से बाहर एक-दूसरे के साथ संपर्क साध सकें।

Sparked का वादा है कि इसके लिए यूज़र्स को किसी प्रकार की पब्लिक प्रोफाइल बनाने की जरूरत नहीं पड़ेगी, न ही उन्हें कहीं स्वाइप करना होगा और न ही उन्हें किसी प्रकार के भद्दे एसएमएस प्राप्त होंगे। फिलहाल, इस ऐप पर काम चल रहा है। फिलहाल एच छोटा बीटा टेस्ट कनडक्ट किया गया है। प्रोफाइल सेट करने के बाद यूज़र्स को वेटलिस्ट में रखा जाएगा। लेकिन साइन-अप फ्लो यूज़र्स से पूछता है कि उन्हें क्या एक अच्छा डेटर बनाता है। इसके बाद प्रोफाइल को Sparked के लोगों द्वारा रिव्यू की जाएगी। इस प्लेटफॉर्म पर पुरुषों, महिलाओं व गैर-बाइनरी लोगों को डेट करने के विकल्प हैं। ये प्लेटफॉर्म यूज़र्स से यह भी पूछता है कि क्या वे ट्रांस लोगों को डेट करना चाहते हैं।

link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here