देश की सबसे हाईस्पीड ट्रेन ‘गतिमान एक्सप्रेस’ आज से फिर दौड़ी, एक साल बाद यात्रियों को लेकर हुई रवाना

एक साल से बंद पड़ी हुई गतिमान एक्सप्रेस एक बार फिर पटरियों पर दौड़ती नज़र आएगी. पिछले साल कोविड- 19 संक्रमण के चलते देश भर में लगाए गए लॉकडाउन के चलते दूसरी ट्रेनों के साथ इस ट्रेन का संचालन अस्थाई रूप से बंद कर दिया गया था. तभी से गतिमान एक्सप्रेस की गति पर ब्रेक लगे हुए थे. लेकिन अब 1 अप्रैल से ये ट्रेन दोबारा शुरू कर दी गई है.

हफ्ते के 6 दिन नियमित रूप से चलेगी

ये ट्रेन राजधानी दिल्ली से उत्तरप्रदेश के झांसी तक का 403 किलोमीटर का सफर 4 घंटे 25 मिनट में पूरा करती है. आगरा, ग्वालियर और झांसी के लोगों के लिए ये ट्रेन काफी उपयोगी है. नए आदेश के तहत ये ट्रेन शुक्रवार को छोड़कर हफ्ते के 6 दिन नियमित रूप से चलेगी. ट्रेन में कोरोना संक्रमण से संबंधित प्रोटोकॉल व सावधानियों का सख्ती से पालन किया जाएगा. फिलहाल इसे 30 जून तक नियमित रूप से चलाने का निर्णय लिया गया है. 30 जून के बाद ये ऐसे ही चलेगी या नहीं इसका फैसला बाद में लिया जाएगा.

जानें ट्रेन के समय

ये ट्रेन (12050/12049 निजामुद्दीन-झांसी-निजामुद्दीन एक्सप्रेस) दिल्ली के निजामुद्दीन रेल्वे स्टेशन से सुबह 8.10 पर रवाना होगी. 9.50 पर आगरा, 11.07 पर ग्वालियर होते हुए 12.35 पर झांसी रेल्वे स्टेशन पर पहुंचेगी. इसी प्रकार दोपहर 3.05 पर झांसी से रवाना होकर 4.03 ग्वालियर, 5.40 आगरा होते हुए 7.30 बजे शाम को निजामुद्दीन रेल्वे स्टेशन पर पहुंचेगी.

 

link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here