कारोबारी गौतम अडानी की संपत्ति में हुई बढ़ोतरी पर राहुल गांधी का ट्वीट, पूछा ये सवाल

नई दिल्ली: भारतीय उद्योगपति गौतम अडानी ने इस साल अपनी संपत्ति में खूब इजाफा किया. अपनी संपत्ति को बढ़ाने के मामले में अडानी ने दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शामिल जेफ बेजोस और एलन मस्क को भी पीछे छोड़ दिया. इस पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सवाल किया कि आम लोगों की संपत्ति में साल 2020 में कितना इजाफा हुआ?

राहुल गांधी ने अडानी की संपत्ति में हुई बढ़ोतरी की एक खबर को शेयर करते हुए ट्वीट किया, “आपकी संपत्ति में साल 2020 में कितना इजाफा हुआ? जीरो…आप जिंदा रहने के लिए संघर्ष करते हैं और वे 12 लाख करोड़ रुपये बना लेते हैं और अपनी संपत्ति में 50 फीसदी का इजाफा करते हैं. क्या आप मुझे बता सकते हैं ऐसा क्यों?”

बता दें कि ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स के मुताबिक, निवेशकों ने गौतम अडानी के कारोबार में दिलचस्पी ली, इस वजह से ही उनकी प्रॉपर्टी में बढ़ोतरी हुई. अडानी के पोर्ट्स से लेकर पावर प्लांट्स के कारोबार में पिछले कुछ महीनों से निवेशकों ने काफी निवेश किया है. इस वजह से उनके शेयरों में भी उछाल देखने को मिला है. इससे अडानी की संपत्ति में बढ़ोतरी हुई है.

कितनी बढ़ी संपत्ति

रिपोर्ट के मुताबिक गौतम अडानी की कुल संपत्ति 2021 में 16.2 बिलियन डॉलर से बढ़कर 50 बिलियन डॉलर हो गई है. ऐसे में अडानी इस साल सबसे ज्यादा कमाई करने वाले कारोबारी बन गए हैं. वहीं इस मामले में अडानी ने अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को भी पीछे छोड़ दिया.

link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here